scriptमुख्यमंत्री बनने के बाद कुमारस्वामी का बड़ा बयान, मोदी और अमित शाह को लेकर कही यह बात | kumaraswamy big attack on modi and shah | Patrika News

मुख्यमंत्री बनने के बाद कुमारस्वामी का बड़ा बयान, मोदी और अमित शाह को लेकर कही यह बात

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2018 12:18:10 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

मुख्यमंत्री बनने के बाद कुमारस्वामी ने मोदी-शाह को लेकर दिया बड़ा बयान।

kumaraswamy

मुख्यमंत्री बनने के बाद कुमारस्वामी का बड़ा बयान, मोदी और अमित शाह को लेकर कही यह बात

नई दिल्ली। कुमारस्वामी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथग्रहण समारोह में कई राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा हुआ। वहीं, मुख्यमंत्री बनने के बाद कुमारस्वामी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। कुमारस्वामी ने कहा कि भाजपा ने 12 साल तक मेरा इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हमने मोदी-शाह के अश्वमेघ घोड़े को बांध लिया है।
मकसद में हम हुए कामयाब- कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश के चुनावों के बाद कहा था कि मेरा लक्ष्य है नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अश्वमेघ घोड़े को बांधना। हम इस मकसद में कामयाब हुए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस ने उसे पकड़ लिया और बांध दिया है। अब बिना जान का अश्वमेघ जल्द ही मोदी के पास जा सकता है।
ऐतिहासिक था शपथग्रहण समारोह- कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने कहा कि शपथग्रहण में जिस तरह से दिग्गज नेताओं का जमावड़ा हुआ, यह ऐतिहासिक था। हालांकि, उन्होंने कहा कि ये नेता मुझे समर्थन देने नहीं आए, बल्कि ये लोग यह संदेश देने आए हैं कि 2019 में चुनौती बड़ी होगी। उनका मानना है कि देश को बचाने के लिए 2019 में कांग्रेस के साथ एकजुट होने की जरूरत है। कयास लगाया जा रहा है कि कुमारस्वामी के शपथग्रहण में जिस तरह से इतने बड़े स्तर पर विपक्ष के नेता एकजुट हुए हैं, ऐसे में स्थानीय नेता ममता बनर्जी , चंद्रबाबू नायडू, तेजस्वी यादव , अखिलेश यादव और मायावती कांग्रेस के साथ एकजुट हो सकती हैं। शपथग्रहण समारोह में इतने दिग्गजों का एक साथ पहुंचना, कई तरह के सवाल उत्पन्न कर रहे हैं।
बहरहाल, काफी जद्दोजहद के बाद कर्नाटक में सियासी माहौल शांत हो गया। राज्य को अपना नया उत्तारधिकारी मिल गया है। लेकिन, कर्नाटक की राजनीति ने एक ओर जहां कई सवाल खड़े किए। वहीं, दूसरी ओर भाजपा को 2019 में घेरने के लिए कई तरह के राजनीतिक समीकरण भी बनने शुरू हो गए हैं। अब देखना यह होगा कि आने वाले समय में कर्नाटक की सियासी हलचल क्या रंग दिखाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो