scriptKumari Selja, Abhsihek Singhvi CWC Members, congress strategy | कुमारी शैलजा-अभिषेक मनु सिंघवी की CWC में एंट्री, इस कदम के पीछे क्या है कांग्रेस की रणनीति? | Patrika News

कुमारी शैलजा-अभिषेक मनु सिंघवी की CWC में एंट्री, इस कदम के पीछे क्या है कांग्रेस की रणनीति?

Congress Working Committee: कांग्रेस ने एक बड़े निर्णय में कांग्रेस की कार्यसमिति में बदलाव किया है। आज कुमारी शैलजा और अभिषेक मनु सिंघवी को इस समिति में एंट्री दी है। इसके पीछे कांग्रेस की खास रणनीति है।

Updated: June 23, 2022 05:00:21 pm

कांग्रेस ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री कुमारी शैलजा और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) का सदस्य बनाया है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के पूर्व सांसद टी सुब्बारामी रेड्डी को CWC का स्थाईऔर यूपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया है। गौर करें तो CWC में कुमारी शैलजा और अभिषेक मनु सिंघवी की एंट्री यूं ही नहीं कराई गई है। इसके पीछे कांग्रेस हाई कमान की खास रणनीति है।
Kumari Selja, Abhsihek Singhvi Made CWC Members, congress strategy behind it
Kumari Selja, Abhsihek Singhvi Made CWC Members, congress stragtegy behind it
नैशनल हेराल्ड कनेक्शन
नैशनल हेराल्ड मामले में जिस तरह से राहुल गांधी और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ी हैं उसके बाद मनु सिंघवी की एंट्री काफी महत्वपूर्ण हो जाती है। ये एंट्री तब दी गई है जब प्रमुख कानूनी विशेषज्ञ कपिल सिब्बल ने पार्टी छोड़ दी है। नैशनल हेराल्ड मामले में अभिषेक मनु सिंघवी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में CWC में उनकी एंट्री भी खास हो जाती है।

यह भी पढ़ें

मान-मनोव्वल का दौर: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने नेताओं के साथ की बैठक और भाजपा अब ये करेगी



फोकस में हरियाणा चुनाव
हरियाणा में कांग्रेस पार्टी अपना कद मजबूत करना चाहती है। 2024 में हरियाणा में विधानसभा चुनाव होंगे लेकिन उससे पहले भी होने वाले निकाय और उपचुनाव में कांग्रेस के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराना महत्वपूर्ण हो जाता है। ऐसे में हरियाणा में पार्टी के नेताओं के बीच संतुलन बनाए रखने के प्रयास तहत भी CWC में कुमारी शैलजा की एंट्री को देखा जा रहा है।

दरअसल, शैलजा को हरियाणा से राज्यसभा सीट नहीं मिल सकी। एक तरफ भूपिंदर हुड्डा अपनी ही पार्टी पर निशाना साधने का एक अवसर नहीं छोड़ रहे। गुटबाजी के कारण कांग्रेस को राज्य के निकाय चुनावों में हावी दिखा। हुड्डा को 2024 के विधानसभा चुनावों के लिए फ्री हैंड मिला हुआ है जिससे बाकी गुटों में नाराजगी है। इसी को पाटने के लिए कुमारी शैलजा की एंट्री CWC में कराई गई है।

यह भी पढ़ें
 

नपा अध्यक्ष होगी सामान्य महिला, कांग्रेस-भाजपा दोनों का इस पर फोकस, वार्डों से महिलाओं की दावेदरी ज्यादा





सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण आज, स्पीकर ने उद्धव खेमे को दिया झटकाहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौतपीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणदिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से होगा शुरू, विधायकों की सैलरी समेत कई विधेयकों को मिल सकती है मंजूरीलालू यादव ICU में भर्ती, बेहोशी की हालत में लाए गए थे अस्पताल, कल सीढ़ी से गिरने पर टूटी थी हड्डीपंजाब: मुख्यमंत्री भगवंत मान आज कैबिनेट का करेंगे विस्तार, पांच नए मंत्री लेंगे शपथजम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोलीकोपनहेगन के शॉपिंग मॉल में ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 लोगों की मौत, कई घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.