जेल नहीं..आज बाहर की हवा खाएंगे लालू, ये है पूरी प्रक्रिया

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जेल से बाहर आने का रास्ता आखिरकार साफ हो ही गया।

By: Kiran Rautela

Published: 16 May 2018, 12:11 PM IST

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जेल से बाहर आने का रास्ता आखिरकार साफ हो ही गया। लालू ने बुधवार को बेल बांड भर दिया है , जिससे अब वो आज बाहर की हवा खाएंगे।

लालू को आज भी नहीं मिल पाई प्रोविजनल बेल! जानिए क्यों?

बता दें कि मंगलवार को राजद सुुप्रीमो का जेल से बाहर आने का सपना पूरा नहीं हो पाया था। क्योंकि झारखंड हाइकोर्ट से अंतरिम जमानत का आदेश पत्र सीबीआई कोर्ट में नहीं पहुंच पाया जिससे जमानत की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी। इसके चलते लालू यादव को मंगलवार की रात जेल में गुजारनी पड़ी थी।

लालू की पेरोल खत्म

बता दें कि बेटे की शादी में शामिल होने के लिए लालू प्रसाद यादव ने जो पेरोल ली थी वह सोमवार को खत्म हो गई थी। इसके बाद लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को ही रांची के होटवार जेल में समर्पण किया था। झारखंड हाइकोर्ट की ओर से इलाज करवाने के लिए लालू प्रसाद यादव को जो छ सप्ताह की अंतरिम जमानत मिली थी उसकी सभी औपचारिकता यहीं पूरी होने वाली थी। इससे पहले लालू की ओर से सीबीआई कोर्ट में बेल बांड भरा जाना था और यह बेल बांड तब ही भरा जा सकता था जब हाइकोर्ट की ओर से जमानत का आदेश पत्र सीबीआई कोर्ट पहुंचता। लालू के वकील और उनके समर्थक पूरी तैयारी के साथ मंगलवार को सीबीआई कोर्ट पहुंचे थे पर जमानत का आदेश पत्र कोर्ट में नहीं पहुंचा, जिसकी वजह से जमानत की प्रक्रिया बुधवार तक के लिए रोक दी गई थी।

बेटे की शादी हुई खत्म, अब लालू जेल में बिताएंगे सोमवार रात! जानिए क्यों?

ये लोग पहुंचे जमानत कराने

बताया जा रहा है कि बिहार के बहादुरपुर के राजद विधायक भोला यादव सहित लालू प्रसाद के अन्य जमानतदार कोर्ट पहुंचे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कुछ ही देर में जेल से निकलेंगे। चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में बेल बांड भरा गया है।

वहीं खबर मिली है कि चाईबासा मामले में प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। लालू यादव के लिए रिलीज आर्डर जारी किया गया है। जिसके लिए 50-50 हजार रुपये के दो बेल बांड भरे गए हैं।

Kiran Rautela Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned