scriptMamata Banerjee three days Mumbai Visit from today will meet Uddhav Thackeray and sharad pawar | Mamata Banerjee Mumbai Visit: आज से तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर टीएमसी चीफ, उद्धव ठाकरे और शरद पवार से करेंगी मुलाकात | Patrika News

Mamata Banerjee Mumbai Visit: आज से तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर टीएमसी चीफ, उद्धव ठाकरे और शरद पवार से करेंगी मुलाकात

Mamata Banerjee Mumbai Visit टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक मुंबई दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) के शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी। बताया जा रहा है अपने अहम दौरे के बीच दीदी एक दिसंबर यानी बुधवार को मुंबई के कुछ बड़े उद्योगपतियों से भी मुलाकात कर सकतीं हैं

नई दिल्ली

Published: November 30, 2021 10:20:10 am

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee Mumbai Visit ) मंगलवार से तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर रहेंगी। दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद ममता बनर्जी पार्टी विस्तार में जुटी हैं। यही नहीं इसके साथ ही टीएमसी ( TMC ) चीफ विपक्षी दलों के नेतृत्व का मन भी बना रही है। यही वजह है कि उनके मुंबई ( Mumbai ) दौरे को इसी कड़ी का अहम हिस्सा माना जा रहा है।
Mamata Banerjee Mumbai Visit
ममता बनर्जी अपने तीन दिवसीय दौरे के बीच सिद्धी विनायक मंदिर में दर्शन करने के साथ ही शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) और राष्ट्रवादी कांग्रेस चीफ शरद पवार ( Sharad Pawar ) से मुलाकात करेंगी।
यह भी पढ़ेँः Parliament Winter Session: 12 सांसदों के निलंबन पर विपक्षी दलों ने बुलाई बैठक, ले सकते हैं बड़ा फैसला

ममता बनर्जी 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक मुंबई दौरे पर हैं। इस दौरान वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) के शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी।
बताया जा रहा है अपने अहम दौरे के बीच दीदी एक दिसंबर यानी बुधवार को मुंबई के कुछ बड़े उद्योगपतियों से भी मुलाकात कर सकतीं हैं।

ममता बनर्जी की उद्योगपतियों से होने वाली मुलाकात का उद्देश्य पश्चिम बंगाल में निवेश को बढ़ाना बताया जा रहा है।
MVA में कांग्रेस से बनाई दूरी

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के गठबंधन वाली सरकार है। ममता बनर्जी अपने दौरे के बीच इस गठबंधन के तीन दलों में से दो दलों के प्रमुखों से मुलाकात करने वाली हैं। इसमें शिवसेना प्रमुख ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार शामिल है। ममता ने इस दौरे पर कांग्रेस से दूरी बनाए रखने का मन बनाया है।
दरअसल इससे पहले दिल्ली दौरे पर भी ममता बनर्जी ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं की थी। जब उनसे इस बारे में पूछा गया था तो दीदी ने जवाब दिया था कि ऐसे किसी संविधान में लिखा है कि दिल्ली आएं तो सोनिया गांधी से मिलना जरूरी है।
यह भी पढ़ेँः फिर झुकी सरकारः कहा पराली जलाना अपराध नहीं, कृषि मंत्री ने बताया कैसे निपटेंगे किसानों के खिलाफ दर्ज मामले

ममता के तेवरों से साफ है कि वो अब बंगाल में बीजेपी पर जीत के जादू को बरकरार रखते हुए इसे विपक्ष दलों का नेतृत्व करने में तब्दील करने के मूड में दिख रही हैं।
इसके लिए वे ना सिर्फ पार्टी विस्तार में जुटी हैं बल्कि अन्य विपक्षी दलों को अपने पक्ष में करने की ओर भी कदम बढ़ा रही हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.