scriptगुजरात में AAP को बड़ा झटका, केजरीवाल के लौटते ही BJP में शामिल हो गए कई नेता | Many AAP Leaders Join BJP In Gandhinagar After Arvind Kejriwal Gujarat Visit | Patrika News
राजनीति

गुजरात में AAP को बड़ा झटका, केजरीवाल के लौटते ही BJP में शामिल हो गए कई नेता

पंजाब में बंपर जीत के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की नजरें गुजरात पर टीकी हैं। यही वजह है कि हाल में उन्होंने यहां को दो दिवसीय दौरा किया। लेकिन उनके दौरे के तुरंत बाद पार्टी को बड़ा झटका लगा है। केजरीवाल के लौटते ही पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी छोड़कर दूसरे राजनीतिक दल का दामन थाम लिया।

Apr 05, 2022 / 01:12 pm

धीरज शर्मा

Many AAP Leaders Join BJP In Gandhinagar After Arvind Kejriwal Gujarat Visit

Many AAP Leaders Join BJP In Gandhinagar After Arvind Kejriwal Gujarat Visit

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने शानदार जीत दर्ज करने के बाद पार्टी विस्तार को लेकर कदम उठाने शुरू कर दिए। इसी कड़ी में पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे थे। यहां आप को दोनों दिग्गज नेताओं ने रोड शो के साथ ही लोगों के बीच अपनी जमीन मजबूत करने की पूरी कोशिश की। लेकिन केजरीवाल के दो दिवसीय दौरे से लौटते ही पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आप के कई नेताओं ने पार्टी ही छोड़ दी। बताया जा रहा है कि, पार्टी के करीब 150 नेता और कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। सिर्फ आम आदमी पार्टी ही नहीं बल्कि कांग्रेस के नेताओं ने भी पार्टी छोड़कर बीजेपी जॉइन की है।

गुजरात के सूरत नगर निगम के चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद आम आदमी पार्टी को उम्मीद है कि वो विधानसभा चुनाव में भी अपने प्रदर्शन को दोहराएगी। लिहाजा पार्टी के बड़े नेताओं ने प्रदेश के दौरे करना शुरू भी कर दिए, लेकिन हालिया घटनाक्रम ने पार्टी की पोल खोल दी है।

यह भी पढ़ें – पंजाब सीएम भगवंत मान का बड़ा कदम, चंडीगढ़ में केंद्रीय नियमों को लागू करने के खिलाफ पेश किया प्रस्ताव


बीजेपी ने आप पर साधा निशाना

आप के कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होते ही गुजरात बीजेपी इकाई ने आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। गुजरात बीजेपी के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला ने कहा, ‘दिल्ली के सीएम और पंजाब के सीएम घर नहीं पहुंचे या खाना भी नहीं खाया और उनकी पार्टी के कई लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।
इतनी बड़ी संख्या में आप नेताओं का बीजेपी से जुड़ना यह साफ दिखाता है कि वे गुजरात के लोगों को नहीं बहला सकते।


वाघेला ने कहा कि, गुजरात के लिए केजरीवाल के दौरे का कोई मतलब नहीं है। गुजरात के लोगों का आशीर्वाद BJP के पास है। पंजाब में तो आप सरकार बनने के पांच दिन में ही किसानों पर लाठीचार्ज हो गया।

कांग्रेस नेताओं ने भी छोड़ी पार्टी

अकेले आप ही नहीं इस दौरान कांग्रेस को भी नुकसान उठाना पड़ा है। पार्टी के कई सदस्यों ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है।

नए नेताओं का पार्टी में स्वागत

वाघेला ने नए नेताओं का पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि, ‘आज आपने आप और कांग्रेस छोड़ी। वे कहेंगे कि आप लोग किसी काम के नहीं थे। लेकिन, मैं यह कहना चाहूंगा कि गुजरात के विकास के लिए आप बहुत जरूरी हैं। गुजरात में लंबे समय से बीजेपी की सरकार है, क्योंकि लोगों को हमपर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा है।

यह भी पढ़ें – सोनिया गांधी का संसदीय दल की बैठक में गुटबाजों को सख्त संदेश, बताया- पांच राज्यों में क्यों हुई हार

Home / Political / गुजरात में AAP को बड़ा झटका, केजरीवाल के लौटते ही BJP में शामिल हो गए कई नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो