scriptPM से मिली महबूबा ने कहा: पाक ने खराब किए घाटी में हालात | Mehbooba Mufti supports PM Modi on Jammu & kashmir, accusess pak for unrest in valley | Patrika News
राजनीति

PM से मिली महबूबा ने कहा: पाक ने खराब किए घाटी में हालात

मौजूदा सरकार के पास दो-तिहाई बहुमत है और अगर इस दौरान कश्मीर समस्या का हल नहीं निकाला गया तो फिर कभी नहीं हो सकेगा: महबूबा

Aug 27, 2016 / 01:13 pm

Rakesh Mishra

Mehbooba-meet-modi

Mehbooba-meet-modi

नई दिल्ली। घाटी में करीब दो महीने से जारी हिंसा और तनाव के बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं। उन्होंने पीएम से मिलकर घाटी में सुरक्षा हालातों पर चर्चा की। मुलाकात के बाद महबूबा ने कहा कि घाटी में हिंसा सबके लिए चिंता की बात है और पीएम शांति बहाली के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जम्मू- कश्मीर के हालात को खराब किया है। वह खुले तौर पर घाटी में लोगों को उकसाने और तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।




सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ऐसे लोगों को कश्मीर की समस्याओं के लिए तैनात करें, जिन पर कश्मीर के लोग विश्वास कर सकें। उनको कहा कि है प्रधानमंत्री ने नवाज शरीफ को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया और पाकिस्तान भी गए, लेकिन दुर्भाग्यवश पठानकोट का हमला हुआ।

उन्होंने कहा कि पीएम कश्मीर के हालात को लेकर चिंतित हैं। कफ्र्यू का मकसद यह है कि लोगों की जान बची रहे। मौजूदा सरकार के पास दो-तिहाई बहुमत है और अगर इस दौरान कश्मीर समस्या का हल नहीं निकाला गया तो फिर कभी नहीं हो सकेगा। कश्मीर के लोगों को स्थायी समाधान की जरूरत है। वहां के लोग रोज रोज की हिंसा से ऊब गए हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत के लोकतंत्र में सबसे ज्यादा आजादी है।

ये दूसरी बार है जब कश्मीर के हालात पर पीएम से चर्चा के लिए महबूबा दिल्ली पहुंची। उये मुलाकात उस वक्त हुई है जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हाल में अपने दो दिनों के कश्मीर दौरे पर ये साफ कर दिया है कि उपद्रवियों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं बरती जाएगी।

Home / Political / PM से मिली महबूबा ने कहा: पाक ने खराब किए घाटी में हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो