scriptअमित शाह को मिलेगा प्रचंड जीत का पुरस्कार, बन सकते हैं गृहमंत्री! | Ministry of Home Affairs may be goes to amit shah | Patrika News
राजनीति

अमित शाह को मिलेगा प्रचंड जीत का पुरस्कार, बन सकते हैं गृहमंत्री!

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने वाले अमित शाह को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
वित्त मंत्री भी बन सकते हैं अमित शाह
पीएम मोदी के बेहद करीबी मानें जाते हैं अमित शाह

May 26, 2019 / 08:28 am

Kaushlendra Pathak

amit shah

अमित शाह को मिलेगा प्रचंड जीत का पुरस्कार, बन सकते हैं गृहमंत्री!

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। केन्द्र में एक बार फिर बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। बीजेपी ने इस बार 303 सीटों पर कब्जा जमाते हुए प्रचंड जीत हासिल की है। अब सबके मन में एक ही सवाल है कि मोदी की इस नई सरकार में किसको क्या जिम्मेदारी मिलेगी? चर्चा यह भी है कि कुछ का विभाग बदल सकता है, कुछ नई एंट्री हो सकती है, तो कुछ को बाहर का भी रास्ता दिखाया जा सकता है। लेकिन एक नाम जो सबसे चर्चा में है वो है बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का, जिन्होंने इस लोकसभा चुनाव में गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से पांच लाख से ज्यादा मतों से बड़ी जीत हासिल की है। यह तय माना जा रहा है कि अमित शाह की कैबिनेट में एंट्री होगी और उन्हें गृह मंत्रालय दिया जा सकता है।
अमित शाह बन सकते हैं गृह मंत्री

पहले राज्य सभा और अब लोकसभा में पहुंचे अमित शाह के लिए कैबिनेट में एक कुर्सी पक्की मानी जा रही है। दरअसल, अमित शाह के चुनाव लड़ने के समय से ही कहा जा रहा है कि मोदी सरकार बनने पर उन्हें गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। बीजेपी में नंबर दो होने के नाते कैबिनेट में भी ये पोजीशन अमित शाह को मिलेगी ये भी तय लगती। इतना ही नहीं अमित शाह पीएम मोदी के बेहद करीबी भी मानें जाते हैं। लिहाजा, उन्हें यह मंत्रालय मिलने की पूरी संभावना है।
वित्त मंत्री बनने की भी संभावना

अमित शाह के वित्त मंत्री बनने की भी चर्चा है। इस चर्चा का कारण अरुण जेटली की खराब सेहत को माना जा रहा है। यही वजह रही कि अंतरिम बजट पीयूष गोयल को पेश करना पड़ा। वैसे भी मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर अरुण जेटली हमेशा निशाने पर ही रहे हैं। अब देखना यह है कि नरेन्द्र मोदी अमित शाह कौन सी और कितनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हैं।

Home / Political / अमित शाह को मिलेगा प्रचंड जीत का पुरस्कार, बन सकते हैं गृहमंत्री!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो