scriptमध्य प्रदेश: कांग्रेस के ‘संकटमोचक’ शिवकुमार को मिली बागी विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी | MP: Congress gets responsibility to DK Shivkumar to rebel MLAs | Patrika News
राजनीति

मध्य प्रदेश: कांग्रेस के ‘संकटमोचक’ शिवकुमार को मिली बागी विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी

MP: Jyotiraditya Scindia ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा
BJP में शामिल होंगे Jyotiraditya Scindia
DK Shivkumar मानएंगे MP के बागी विधायकों को

नई दिल्लीMar 11, 2020 / 01:16 pm

Shivani Singh

DK Shivkumar

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश ( MP ) में चल रही सियासी हलचलों के बीच कांग्रेस ने कर्नाटक में पार्टी के संकटमोचक रहे चुके डीके शिवकुमार ( DK Shivkumar ) को बड़ी जिम्मेदारी दी है। मीडिया रिपोर्टे के मुताबिक, मध्य प्रदेश कांग्रेस ( MP Congress ) ने नाराज विधायकों को मानने का जिम्मा शिवकुमार के दिया है। बता दें कि उन्होंने कर्नाटक में पार्टी के लिए संकट के समय बड़ी भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें

क्या एमपी में जय और वीरू ने बजा दी कमलनाथ की घंटी?

क्या हुआ था कर्नटाक में

कर्नाटक विधानसभा चुनाव ( Karnataka Assembly Elections ) के बाद बीजेपी नेता येदियुरप्पा ( Yeddyurappa ) ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। लेकिन उनकी सरकार ज्यादा दिन तक नहीं रही। येदियुरप्पा को पहले ही इस्तीफा देने पर मजबूर होना पड़ा। इस दौरान शिवकुमार का नाम सामने आया। कांग्रेस विधायकों को जोड़कर रखने की रणनीति शिवकुमार की ही थी।

मध्य प्रदेश में संकट

मध्य प्रदेश में बड़ा राजनीतिक हेरफेर होने की ख़बर है। कांग्रेस के ज्योतिरादित्या सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक वह बीजेपी ( BJP ) में शामिल होंगे। सिंधिया के इस्तीफे के बाद 22 कांग्रेस विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफ दे दिया है। वहीं, कमलनाथ सरकार ( Kamalnath Govt ) पर खतरा मंडरा रहा है। इसके अलावा बीजेपी राज्य में सरकार बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाती हुई नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें

MP में सियासी संग्राम: जानिए सिंधिया परिवार का सियासी सफर

522613-jyotiraditya-scindia.jpg
आज बीजेपी में शामिल होंगे सिंधिया

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद आज ज्योतिरादित्या सिंधिया बीजेपी में शामिल ( Jyotiraditya Scindia join BJP ) होंगे। जानकारी के मुताबिक, वे दिल्ली में बीजेपी पद की सदस्यता ग्रहण करेंगे। वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) अपने सभी विधायकों को लेकर दिल्ली आ रहे हैं।

Home / Political / मध्य प्रदेश: कांग्रेस के ‘संकटमोचक’ शिवकुमार को मिली बागी विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो