scriptजन्मदिन के चलते बच गए ये मंत्री, लेकिन कुर्सी जाना तय | Mystery Of The Sixth Minister On PM Modis Sacking List | Patrika News
राजनीति

जन्मदिन के चलते बच गए ये मंत्री, लेकिन कुर्सी जाना तय

कर्नाटक से राज्य मंत्री जीएम सिद्देश्वरा ने कहा कि जन्मदिन के मौके पर मंत्रिमंडल से निकालकर उन्हें शर्मिंदा ना किया जाए

Jul 07, 2016 / 11:27 am

Rakesh Mishra

Karnataka Minister GM Siddeshwara

Karnataka Minister GM Siddeshwara

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पांच मंत्रियों से इस्तीफा ले लिया गया था। दरअसल यह लिस्ट 6 मंत्रियों की थी, जिनसे इस्तीफा लिया जाना था, लेकिन एक मंत्री को उनके जन्मदिन ने बचा लिया। हालांकि मंत्री को अस्थाई राहत मिली है और उनका जाना तय है। बता दें कि प्रधानमंत्री ने 19 नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया है

बता दें कि मोदी मंत्रिमंडल से छठे मंत्री जीएम सिद्देश्वरा को विदा होना है। वह कर्नाटक से राज्य मंत्री हैं। सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने पार्टी नेतृत्व से आग्रह किया कि समर्थक उनके क्षेत्र दवांगेर में एक बड़ी रैली कर जन्मदिन मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जन्मदिन के मौके पर मंत्रिमंडल से निकालकर उन्हें शर्मिंदा ना किया जाए। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली तत्काल पहुंचने में असमर्थ हैं। पार्टी उनके आग्रह पर सहमत हो गई, लेकिन उन्हें इस्तीफा देना है। सिद्देश्वरा का कहना है कि वह पार्टी नेताओं से संपर्क कर जल्द पेपर सौंप सकते हैं। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी किए गए 78 नामों की सूची में सिद्देश्वर अब भी हैं। बता दें कि सिदेश्वर की जगह कर्नाटक से एक दूसरे नेता रमेश कन्डप्पा जिगाजिनागी को मंत्रिमंडल में जगह देनी थी। इन्होंने मंगलवार को शपथ ली थी।

पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच काफी विचार-विमर्श के बाद आने वाले दिनों में कई चुनावों को देखते हुए मंगलवार को मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया गया, जिन पांच मंत्रियों से इस्तीफा लिया गया है उनमें संवर लाल जाट, निहालचंद, राम शंकर कठेरिया, मनसुख भाई वसावा और मोहनभाई कुंडारिया हैं।

Home / Political / जन्मदिन के चलते बच गए ये मंत्री, लेकिन कुर्सी जाना तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो