scriptराहुल को जारी नोटिस पर राजनाथ सिंह ने कहा- ‘गृह मंत्रालय की कार्रवाई को चुनाव से जोड़कर न देंखें’ | On notice to Rahul Gandhi, Rajnath Singh said "Do not look at action of Home Ministry by joining the election" | Patrika News
राजनीति

राहुल को जारी नोटिस पर राजनाथ सिंह ने कहा- ‘गृह मंत्रालय की कार्रवाई को चुनाव से जोड़कर न देंखें’

शिकायत मिलने पर नोटिस जारी होना एक सामान्‍य प्रक्रिया
सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर नाकामियों को छुपाने का आरोप लगाया
हर उम्‍मीदवार और मतदाता का भारतीय होना जरूरी

Apr 30, 2019 / 02:37 pm

Dhirendra

rajnath surjewala
नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नागरिकता विवाद को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से जारी नोटिस पर देश भर में राजनीति गरम है। इस मुद्दे पर आरोप-प्रत्‍यारोप भी जारी है। इस बारे में सवाल पूछने पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि जब कोई संसद सदस्य किसी मंत्रालय को शिकायत करता है या चिट्ठी लिखता है तो उस पर कोई न कोई कार्रवाई जरूर होती है। यह कोई बड़ी बात नहीं है। यह सामान्य प्रक्रिया है। उन्‍होंने कहा कि गृह मंत्रालय से जारी नोटिस को चुनाव से जोड़कर देखने की जरूरत है।
लोकसभा चुनाव: मुजफ्फरपुर रैली में पीएम मोदी ने कहा- ‘चार चरण के चुनाव के बाद विप…

इतनी बड़ी बकवास कभी नहीं सुनी

गृह मंत्रालय की ओर से नागरिकता विवाद पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का बचाव किया है। उन्‍होंने नागरिकता को लेकर जारी विवाद पर कहा है कि यह मामला समझ से परे है। उन्‍होंने कहा कि मैंने इतनी बड़ी बकवास कभी नहीं सुनीं। पूरा हिन्‍दुस्‍तान जानता है राहुल गांधी यहीं पैदा हुए हैं। उनकी परवरिश यहीं हुई है। जब सबकुछ यहीं हुई तो नागरिकता कहां की होगी?
https://twitter.com/ANI/status/1123122984162594816?ref_src=twsrc%5Etfw
जन्‍म से भारतीय हैं राहुल गांधी

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि सारी दुनिया जानती है कि राहुल गांधी जन्म से भारतीय नागरिक हैं। मोदी जी के पास बेरोजगारी पर कोई जवाब नहीं है। मोदी जी के पास किसानों की समस्याओं पर कोई जवाब नहीं है। मोदी जी के पास काले धन पर कोई जवाब नहीं है। इसलिए फर्जी कहानियों के आधार पर मोदी सरकार विरोधियों को नोटिस जारी करने पर उतर आई है। ताकि लोगों का ध्यान समस्‍याओं से बंट जाए। केंद्र सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए यह काम कर रही है।
राहुल की नागरिकता पर एक बार फिर उठेे सवाल, गृह मंत्रालय ने नोटिस जारी 15 दिनों में मांगा जवाब

https://twitter.com/ANI/status/1123104170800607232?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस जवाब देकर मामले को खत्‍म करे

इस मुद्दे पर सवाल पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि नोटिस एक सामान्य प्रक्रिया है। चुनाव में खड़े होने वाले हर उम्मीदवार का भारतीय नागरिक होना जरूरी है। ये सिर्फ उम्‍मीदवार ही नहीं मतदाता के लिए भी जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी के अध्यक्ष को इसका जवाब देने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उनके खिलाफ जो शिकायत आई है उसमें गंभीर सवाल उठाए गए हैं और उन्हें इनका जवाब देकर मामला खत्‍म कर देना चाहिए।
लोकसभा चुनावः चौथे चरण में नुकसान के डर से कोसों दूर है कांग्रेस, जानिए क्यों?

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.vserv.rajasthanpatrika

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Political / राहुल को जारी नोटिस पर राजनाथ सिंह ने कहा- ‘गृह मंत्रालय की कार्रवाई को चुनाव से जोड़कर न देंखें’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो