scriptCAA के खिलाफ विपक्ष का संसद परिसर में प्रदर्शन, सोनिया और राहुल भी हुए शामिल | Opposition protest against CAA in Parliament complex, Sonia and Rahul also join | Patrika News
राजनीति

CAA के खिलाफ विपक्ष का संसद परिसर में प्रदर्शन, सोनिया और राहुल भी हुए शामिल

सोनिया और राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों का विराेध प्रदर्शन सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर सरकार की घेरेबंदी का दिया संकेत

Jan 31, 2020 / 01:30 pm

Dhirendra

sonia-rahul_protest.jpeg
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर देशभर में मचे हंगामे के बीच आज बजट सत्र की शुरुआत हो रही है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला पूर्ण बजट है। इस सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष ने सरकार को CAA के मुद्दे पर घेरना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को संसद के बाहर विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, गुलाम नबी आज़ाद समेत विपक्ष के कई बड़े नेता इस प्रदर्शन में शामिल हुए। विपक्षी नेताओं ने हाथ में संविधान बचाओ की तख्ती ली हुई थी। संसद परिसर के बाहर मौजूद गांधी मूर्ति पर विपक्ष ने नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ आवाज़ उठाई और सरकार के इस कानून को संविधान विरोधी बताया।
बता दें कि गुरुवार को केंद्र सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया था। पीएम मोदी की ओर से सभी पार्टियों से संसद के सत्र को सुचारू रूप से चलाने की अपील की गई है। साथ ही भरोसा भी दिया गया कि सरकार आर्थिक समेत सभी मसलों पर चर्चा के लिए तैयार है।
दूसरी तरफ कांग्रेस की अगुवाई में पूरा विपक्ष केंद्र सरकार को बजट सत्र में घेरने की तैयारी में है। बेरोजगारी की बढ़ती समस्या, लगातार गिरती हुई जीडीपी और नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर जारी विरोध के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरेगा।

Home / Political / CAA के खिलाफ विपक्ष का संसद परिसर में प्रदर्शन, सोनिया और राहुल भी हुए शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो