scriptअसदुद्दीन ओवैसी ने जताई बड़ी चिंता, 8 फरवरी के बाद जलियांवाला बाग बन सकता है शाहीन बाग | Owaisi suspects Shaheen Bagh may become Jallianwala Bagh after Feb 8 | Patrika News
राजनीति

असदुद्दीन ओवैसी ने जताई बड़ी चिंता, 8 फरवरी के बाद जलियांवाला बाग बन सकता है शाहीन बाग

ओवैसी बोले- भाजपा के मंत्री ने दिया था गोली मारने का बयान।
हिटलर का उदाहरण देकर कहा- नहीं चाहता हमारा मुल्क वैसा बने।
NPR, NRC को लेकर एआईएमआईएम नेता ने रखे अपने विचार।

नई दिल्लीFeb 05, 2020 / 06:41 pm

अमित कुमार बाजपेयी

asaduddin owaisi

asaduddin owaisi (file photo)

हैदराबाद। बीते डेढ़ माह से भी ज्यादा वक्त से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के लिए मशहूर हो चुका राजधानी दिल्ली का शाहीन बाग (Shaheen Bagh Protest) आए दिन चर्चा का केंद्र बना हुआ है। इसे लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ी चिंता जाहिर की है। ओवैसी ने चिंता जताई है कि सरकार इस धरना को हटाने के लिए फोर्स का सहारा ले सकता है।
मीडिया एजेंसी से फोन पर बातचीत में ओवैसी से पूछा गया कि सरकार की तरफ से ऐसे संकेत दिए जा रहे हैं कि 8 फरवरी के बाद से शाहीन बाग को साफ कर दिया जाएगा।
https://twitter.com/hashtag/DelhiElections?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके जवाब में ओवैसी ने कहा, “हो सकता है कि वो उन्हें गोली मार दें, वो शाहीन बाग को जलियांवाला बाग में भी बदल सकते हैं। यह हो सकता है। भाजपा के मंत्री ने ‘गोली मारने’ का बयान दिया था। सरकार को यह जवाब जरूर देना चाहिए कि कौन कट्टर बना रहा है।”
वहीं, नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (NRC) के बारे में ओवैसी ने कहा, “सरकार को एक स्पष्ट जवाब देना चाहिए कि 2024 तक NRC को लागू नहीं किया जाएगा। क्यों वो 3900 करोड़ रुपये NPR के लिए खर्च कर रहे हैं। मुझे ऐसा इसलिए लगता है क्योंकि मैं इतिहास का छात्र रहा हूं। हिटलर ने अपने शासनकाल में दो बार जनगणना करवाई और इसके बाद यहूदियों को गैस चैंबर में धकेल दिया। मैं नहीं चाहता कि हमारा मुल्क उस रास्ते पर चले।”

Home / Political / असदुद्दीन ओवैसी ने जताई बड़ी चिंता, 8 फरवरी के बाद जलियांवाला बाग बन सकता है शाहीन बाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो