scriptPDP को लगा बड़ा झटका, विक्रमादित्य सिंह पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल | PDP is a big blow Vikramaditya Singh leaves party, joins Congress | Patrika News
राजनीति

PDP को लगा बड़ा झटका, विक्रमादित्य सिंह पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के पूर्व नेता विक्रमादित्य सिंह ने गुरुवार को पार्टी का दामन छोड़ औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए।

Oct 11, 2018 / 09:57 pm

Anil Kumar

PDP को लगा बड़ा झटका, विक्रमादित्य सिंह ने पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

PDP को लगा बड़ा झटका, विक्रमादित्य सिंह ने पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

नई दिल्ली। आम चुनाव 2019 में बस अब महज कुछ ही महीने बचे हैं और सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे को मात देने के लिए अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं। दूसरी तरफ पांच विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा और कांग्रेस जैसे मुख्य पार्टियां व्यस्त हैं। इस बीच जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के पूर्व नेता विक्रमादित्य सिंह ने गुरुवार को पार्टी का दामन छोड़ औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए। बता दें कि सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता करण सिह के बेटे हैं। वह कांग्रेस के महासचिव अंबिका सोनी और गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। मालूम हो कि जम्मू एवं कश्मीर विधान परिषद के पूर्व सदस्य विक्रमादित्य सिंह ने अक्टूबर 2017 में महबूबा मुफ्ती की अगुवाई वाली पीडीपी को छोड़ दिया था।

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: दूसरे चरण का मतदान, इन जिलों में सबसे ज्यादा वोटिंग

कश्मीर में मचा है राजनीतिक घमासान

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। करीब तीन वर्षों तक भाजपा-पीडीप गठबंधन की सरकार चलने के बाद इसी वर्ष जून में टूट गई थी। भाजपा-पीडीपी गठबंधन टूटने और महबूबा मुफ्ती के इस्तीफे के बाद फिलहाल राज्य में राज्यपाल शासन लागू है। इस फैसले के बाद दोनों पक्षों के बीच वार-पलटवार का सिलसिला अभी भी जारी है। बता दें कि भाजपा महासचिव राम माधव ने भाजपा-पीडीपी गठबंधन वाली सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की घोषणा की थी।

Home / Political / PDP को लगा बड़ा झटका, विक्रमादित्य सिंह पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो