scriptकिसी को पीएम बनना था, इसलिए हिंदुस्तान पर लकीर खींची और बंटवारा किया गया- मोदी | PM modi Attack on Congress in Lok Sabha | Patrika News
राजनीति

किसी को पीएम बनना था, इसलिए हिंदुस्तान पर लकीर खींची और बंटवारा किया गया- मोदी

लोकसभा ( Loksabha ) में कांग्रेस ( Congress ) पर जमकर बरसे पीएम मोदी ( PM Modi )
किसी को पीएम बनना था, इसलिए हिंदुस्तान पर लकीर खींची-पीएम मोदी

नई दिल्लीFeb 06, 2020 / 03:57 pm

Kaushlendra Pathak

pm modi
नई दिल्ली। लोकसभा ( Loksabha ) में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कांग्रेस ( Congress ) पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ( pm modi ) ने वर्तमान कांग्रेसी नेताओं से लेकर देश के पहले प्रधानमंंत्री पंडित जवार लाल नेहरू ( Pandit Jawaharlal Nehru ) तक पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि पंडित नेहरू पर तंज कसते हुए कसते हुए कहा कि किसी को पीएम बनना था, इसलिए हिंदुस्तान पर लकीर खींची गई और बंटवारा किया गया।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गांधी जी की बातों को दशकों पहले छोड़ दिया था। कुछ वक्त बाद कांग्रेस नेहरू को भी छोड़ देगी। उन्होंने कहा कि सीएए गांधी जी के विचारों के हिसाब से है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का आभारी हूं कि उन्होंने सीएए को विरोध किया। वे विरोध नहीं करते तो शायद देश को उनका असली रूप का पता ही नहीं लगता। पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उस जैसे दल जिस दिन भारत को भारत की नजर से देखना शुरू करेंगे, उन्हें अपनी गलती का अहसास होगा।
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में ही सिख दंगे हुए, सिखों को गले में टायर डालकर जलाया। आपने किसी दोषी को जेल नहीं भेजा। आपने उन्हें राज्य का सीएम तक बना दिया। सीएए पर मोदी, इस बिल का किसी भारतीय नागरिक पर असर नहीं। चाहे वह हिंदू हो, मुसलमान हो, सिख हो कोई भी हो।
इससे पहले पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के बयान पर तंज कतसते हुए कहा कि मैंने कल कांग्रेस के एक नेता का घोषणापत्र सुना, उन्होंने घोषणा की है कि 6 महीने में मोदी को डंडे मारेंगे, ये बात सही है कि ये काम कठिन है और तैयारी के लिए थोड़ा समय लगता है। लेकिन मैंने भी 6 माह में तय किया है कि रोज सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा ताकि अब तक करीब 20 साल से ऐसी गंदी गालियां सुन रहा हूं कि अपने आपको को गाली प्रूफ बना दिया है। इसलिए छह महीने ऐसे सूर्य नमस्कार करूंगा कि मेरी पीठ को भी हर डंडे झेलने की ताकत वाला बना दूंगा।

Home / Political / किसी को पीएम बनना था, इसलिए हिंदुस्तान पर लकीर खींची और बंटवारा किया गया- मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो