पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ की बैठक, यूपी में बड़ा फेरबदल की अटकलें तेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ उनके आवास पर बैठक की।

By: Anil Kumar

Updated: 11 Jun 2021, 08:13 PM IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अभी 6 महीने से अधिक का समय है। लेकिन उससे पहले भारतीय जनता पार्टी काफी सक्रिय हो गई है। बीते कुछ दिनों से पार्टी के केंद्रीय और राज्य स्तर के नेतृत्व के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है।

इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रेदश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ उनके आवास पर बैठक की। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के शीर्ष नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश की राजनीति व मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर चर्चा हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ पीएम मोदी की बैठक करीब 80 मिनट तक चली। उत्तर प्रदेश के मौजूदा घटनाक्रम को लेकर दिल्ली में हुई ये बैठकें बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें :- PM Modi और सीएम योगी की मुलाकात के बीच राजभर ने किया ट्वीट, बोले- बीजेपी डूबती नैया, हम नहीं होंगे सवार

इससे पहले गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदत्यनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच करीब 90 मिनट तक बातचीत हुई थी। योगी आदित्यनाथ का दिल्ली दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब बीजेपी ने राज्य स्तर पर कई समीक्षा बैठकें की हैं, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले मंत्री पद में फेरबदल हो सकता है।

प्रदेश सरकार के खिलाफ असंतोष

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में असंतोष की खबरें हैं। इन्ही खबरों के बीच आदित्यनाथ ने दो दिवसीय दिल्ली यात्रा में पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ बैठकें की। रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस महामारी (कोविड -19) की दूसरी लहर से निपटने के तरीकों को लेकर असंतोष है।

यह भी पढ़ें :- सीएम योगी ने दिल्ली में अमित शाह से की मुलाकात, करीब दो घंटे चली बैठक, फिर आया ट्वीट

न सिर्फ विपक्ष बल्कि भाजपा के ही कई प्रदेश नेताओं ने सवाल खड़े किए हैं। हालांकि, राज्य सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया और कहा कि प्रशासन ने एक सप्ताह के भीतर दूसरी लहर को नियंत्रित किया।

बैठक के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आदरणीय प्रधान मंत्री को उनके व्यस्त कार्यक्रम के बीच समय और दयालु मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए हार्दिक आभार।" योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की।

PM Narendra Modi Amit Shah नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned