scriptIndia-China Dispute के बीच राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे पीएम मोदी | PM Modi meets President Ramnath Kovind amid India-China Dispute | Patrika News
राजनीति

India-China Dispute के बीच राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे पीएम मोदी

राष्ट्रपति भवन में मुलाकात करने पहुंचे पीएम मोदी।
राष्ट्रपति कोविंद को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर दी जानकारी।
उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर बताईं देश के सामने चुनौतियां।

नई दिल्लीJul 05, 2020 / 01:43 pm

अमित कुमार बाजपेयी

PM Modi meets President Ramnath Kovind amid India-China Dispute

PM Modi meets President Ramnath Kovind amid India-China Dispute

नई दिल्ली। लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ जारी गंभीर सीमा विवाद के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच करीब आधे घंटे तक यह बैठक चली। इस दौरान दोनों ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की।
LAC पर IAF का शक्ति प्रदर्शन: सीमा पर भारतीय वायुसेना के गरजते विमानों से बढ़ जाती हैं चीन की धड़कनें

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति भवन में रविवार सुबह करीब 11.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने पहुंचे। पीएम ने राष्ट्रपति को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के कई मुद्दों पर जानकारी दी। हालांकि अभी तक इस बैठक में किन विशेष मुद्दों पर चर्चा हुई, यह सामने नहीं आया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि यहां यह जानना जरूरी है कि पीएम मोदी अभी दो दिन पहले ही लद्दाख से वापस लौटे हैं। पीएम मोदी ने वहां पर पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में घायल सैनिकों से मुलाकात कर उनका हाल जाना था। इसके साथ ही उन्होंने सीमा के हालात की समीक्षा करने के बाद सैनिकों को संबोधित किया था।
WHO ने दी सबसे बड़ी खुशखबरी, कोरोना वैक्सीन पहुंच गई अंतिम चरण मे

वहीं, इससे पहले उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी एक ट्वीट के जरिये महत्वपूर्ण बात की। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “इतिहास में भारत एक बेहद नाजुक मोड़ से गुजर रहा है। हमें कई आंतरिक और बाहरी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन हमारे सामने डाली गई चुनौतियों के प्रति हमें अपनी प्रतिक्रिया में दृढ़ रहना चाहिए।”
https://twitter.com/VPSecretariat/status/1279672274271027200?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Political / India-China Dispute के बीच राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो