scriptकर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस लॉलीपॉप देकर जीतना चाहती है चुनाव | pm modi says congress trying to win election on cast lolypop | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस लॉलीपॉप देकर जीतना चाहती है चुनाव

पीएम मोदी ने कर्नाटक भाजपा जनप्रतिनिधियों और पार्टी के प्रत्‍याशियों को नमो ऐप के जरिए बताए चुनाव जीतने के गुर।

Apr 26, 2018 / 10:54 am

Dhirendra

pm modi
नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नमो ऐप के जरिए कर्नाटक भाजपा के सभी जनप्रतिनिधियों, पार्टी प्रत्‍याशियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बात की। ऐप के जरिए लाइव टॉक शो में पीएम मोदी ने उम्मीदवारों को चुनाव जीतने के तौर तरीके बताए। उन्‍होंने कहा कि पहले राजनीतिक दल विकास के मुद्दे पर राजनीति नहीं करते थे, बल्कि जाति और धर्म के नाम पर राजनीति करते हैं। उन्‍होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों ने चुनाव से पहले जाति नाम का लॉलीपॉप मतदाताओं को थमाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भारत के राजनीतिक संस्‍कृति को कांग्रेस के कल्चर से मुक्ति दिलाने की जरूरत है।
प्रत्‍याशियों को बताया पार्टी का एजेंडा
पीएम ने लाइव टॉक शो में चुनाव लड़ रहे प्रत्‍याशियों को चुनावी एजेंडा बताया। उन्‍होंने कहा कि हमें सिर्फ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ना है। चुनाव संपन्‍न होने तक सभी प्रत्‍याशियों को विरोधी से पूरी तरह से सतर्क रहने की जरूरत है। कांग्रेस भाजपा के खिलाफ झूठ फैला रही है। हमें झूठ से भी लड़ना है और विकास की लड़ाई भी लड़नी है। आज कांग्रेस की वजह से ही राजनीति की गलत छवि बनी है। उन्‍होंने पिछले चार में कर्नाटक को क्‍या दिया इसके बारे में जानकारियां दी। BJP प्रतिनिधियों से बात करते हुए कहा कि विदेशी एजेंसियों के जरिए चुनाव में गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। कर्नाटक में माताओं-बहनों को टॉयलेट से वंचित रखा। केंद्र चार साल में 34 लाख टॉयलेट बनाए हैं। पीएम ने कहा कि मुझपर आरोप लगाया जाता है कि मोदी सिर्फ धन्नासेठों के लिए काम करते हैं। तो क्या ये 34 लाख टॉयलेट अमीरों के लिए बने हैं?
मतदाता पूर्ण बहुमत की चुनें सरकार
उन्‍होंने कर्नाटक की जनता से अपील की है कि वो ऐसी सरकार चुनें जो न्यू इंडिया विजन को अपने साथ लेकर चले। उन्‍होंने कहा कि दूसरे राजनीतिक दल वंशवाद, जातिवाद, पैसों के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन हमारी पार्टी संगठन की शक्ति और सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ चल रहे हैं। कांग्रेस चुनावी हार को भांपते हुए त्रिशंकु विधानसभा की बात करने लगी है। 2014 में भी इस प्रकार की बातें की गई थीं। प्रदेश की जनता से अपील करता हूं कि अपने मतों के जरिए वो पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएं। दुनिया में आज भारत का नाम रोशन हुआ है इसका कारण केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार है। उन्‍होंने कहा कि चीन से वापस लौटने के बाद कर्नाटक का दौरा करूंगा। पार्टी प्रत्‍याशियों कहा कि आप पुरुष मतदाताओं के साथ महिला मतदाताओं से भी ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या में मिलें। हर कार्यकर्ता को कुछ परिवारों से मिलने का जिम्‍मा दीजिए। हमें चुनाव विधानसभा का नहीं जीतना बल्कि बूथ का चुनाव जीतना है।
पीएम मोदी एक मई से करेंगे प्रचार
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार अभियान को धार देने के लिए पीएम मोदी 1 मई से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इसकी शुरुआत वो चीन से वापस लौटने के बाद करेंगे। पीएम मोदी एक मई को उडुपी जाएंगे, जहां उनका श्री कृष्ण मठ जाने का कार्यक्रम है। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद मतदान से पहले एक दर्जन से अधिक जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में दो दर्जन से अधिक रैलियों को संबोधित करेंगे।

Home / Political / कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस लॉलीपॉप देकर जीतना चाहती है चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो