scriptतृणमूल कांग्रेस के कोटे से राज्यसभा जा सकते हैं प्रशांत किशोर | Prashant Kishor may be Rajya Sabha Members with Trinamool Congress quota | Patrika News

तृणमूल कांग्रेस के कोटे से राज्यसभा जा सकते हैं प्रशांत किशोर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2020 02:46:35 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बिहार में सक्रिय होना चाहते हैं JDU से निष्कासित नेता प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर को राज्यसभा में अपने कोटे से भेज सकती है तृणमूल कांग्रेस

प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर

नई दिल्ली। JDU से निष्कासित नेता प्रशांत किशोर ( PK ) राजनीतिक रूप से बिहार ( Bihar ) में सक्रिय होना चाहते हैं, लेकिन वह अपनी संसदीय राजनीति की शुरुआत पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से कर सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) प्रशांत किशोर को राज्यसभा में अपने कोटे से भेज सकती है। इस संदर्भ में जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की 5 सीटें खाली हो रही है। पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व नए चेहरों को मौका देगी।

जानकारी के मुताबिक, चार सीटों पर उम्मीदवारों का चयन लगभग कर लिया गया है। पांचवीं सीट पर उम्मीदवार के बारे में पार्टी ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है।

इंसान ही नहीं, इंसानियत को भी निगल गई हिंसा, दंगाइयों ने स्कूल—पाठशालाओं को भी नहीं छोड़ा

 

yyyyyyy.png

विधानसभा में सीटों के वितरण के लिहाज से राज्यसभा की चार सीटें तृणमूल को मिलेंगी, लेकिन पांचवीं सीट पर माकपा-कांग्रेस और तृणमूल-कांग्रेस का कोई उम्मीदवार जीतेगा।

खाली हो रही पांच सीटों में से चार सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के. डी. सिंह हैं। ये चारों तृणमूल से हैं।

पांचवीं सीट पर ऋतब्रत बनर्जी हैं, जो 2014 में माकपा की उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे, लेकिन पार्टी ने 2017 में उन्हें निकाल दिया था।

तृणमूल सूत्रों की मानें तो एक को छोड़कर बाकी तीनों उम्मीदवारों की जगह पार्टी नए चेहरे उतार सकती है।

ट्रंप के बाद अब म्यांमार के राष्ट्रपति यू विन मिंत करेंगे ताजमहल का दीदार

 

ty_1.png

ओडिशा: महाप्रभु की शरण में गृह मंत्री अमित शाह, इन मंत्रियों ने भी किए दर्शन

तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, “राष्ट्रीय राजनीति में परिस्थितियों को देखते हुए और अधिक सक्रिय राजनेताओं और राज्यसभा सांसदों की आवश्यकता है।

इसलिए प्रशांत किशोर को मौका मिल सकता है। खासकर तब जब प्रशांत किशोर ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इससे टीएमसी को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी बात रखने में सहायता मिलेगी।

बाकी बचे सीटों पर जिन लोगों को मौका मिल सकता है उन संभावितों में दिनेश त्रिवेदी, मौसम नूर के नाम शामिल हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो