scriptप्रशांत किशोर पर लगा चोरी का आरोप, इंजीनियर ने दर्ज करवाई एफआईआर | Prashant Kishore accused of theft, an Engineer lodged FIR | Patrika News
राजनीति

प्रशांत किशोर पर लगा चोरी का आरोप, इंजीनियर ने दर्ज करवाई एफआईआर

राजनीतिक रणनीतिकार Prashant Kishor पर एक इंजीनियर शाश्वत गौतम ने कंटेंट चोरी और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

नई दिल्लीFeb 27, 2020 / 01:25 pm

Mazkoor

Prashant Kishor

Prashant Kishor

पटना : जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व उपाध्यक्ष और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ((Prashant Kishor) एक नए विवाद में फंस गए हैं। उनके खिलाफ पटना के पाटलीपुत्र थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पूर्वी चंपारण जिले के निवासी एक इंजीनियर शाश्वत गौतम ने प्रशांत किशोर पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। उन पर ‘बिहार की बात’ कैम्पेन के कंटेंट चोरी आरोप लगा है। पुलिस ने युवक की रिपोर्ट के आधार पर प्रशांत किशोर के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है।

जज तबादले मामले पर सियासी बवाल,कांग्रेस ने मोदी-शाह से पूछे तीन अहम सवाल

इंजीनियर का आरोप, उनका पूर्व साथी प्रशांत का साझीदार

इंजीनियर शाश्वत गौतम ने न सिर्फ प्रशांत किशोर पर बल्कि अपने एक पूर्व साथी के ओसामा पर भी धोखाधड़ी में प्रशांत का साथी होने का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार, इंजीनियर शाश्वत गौतम ने थाने में रिपोर्ट लिखवाया है कि कुछ दिनों पहले उन्होंने ‘बिहार की बात’ नाम से एक प्रोजेक्ट तैयार किया था। इस प्रोजेक्ट को उन्होंने अपनी वेबसाइट पर डाला था और इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रहे थे। इस बीच उनका एक साथी प्रशांत किशोर से जाकर मिल गया और उनके साथी और प्रशांत ने मिलकर उनकी वेबसाइट से सारा कंटेंट चोरी कर लिया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वह अपना यह सारा कंटेंट जनवरी मेकं ही अपनी वेबसाइट पर डाल चुके थे, जबकि प्रशांत किशोर का वेबसाइट ही फरवरी में लॉन्च हुआ है।

ओसामा करता था इंजीनियर के साथ काम

एफआईआर दर्ज कराने वाले युवक शाश्वत ने यह भी आरोप लगाया है कि ओसामा पहले उनके साथ काम करता था। अब उसने उसका साथ छोड़ दिया है। वही उनके कैम्पेन का सारा कंटेंट उनके पास से चोरी कर ले गया और उसने ही प्रशांत किशोर को यह सारा कंटेंट दिया है। पुलिस ने ओसामा के खिलाफ भी चोरी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दिल्ली हिंसा में आप पार्षद का नाम आने पर आम आदमी पार्टी की सफाई

कुछ दिन पहले ही की थी घोषणा

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने एक साल पहले ही जनता दल यूनाइटेड में शामिल हुए थे। नीतीश कुमार ने जिस तामझाम से उन्हें पार्टी में शामिल किया था, लग रहा था कि इस पार्टी में नीतीश के उत्तराधिकारी वही होंगे। कुछ दिनों तक तो सब ठीक चला, लेकिन इसके बाद इन दोनों नेताओं में खटपट की खबर सामने आने लगी। इसके बाद प्रशांत किशोर ने नीतीश से अलग राह पकड़ ली। उन्होंने हाल ही में 20 फरवरी को ‘बात बिहार की’ कार्यक्रम की शुरुआत की है। इस कार्यक्रम का लक्ष्य बिहार के एक करोड़ लोगों को अपने अभियान से जोड़ना है। बताते हैं कि उनके इस अभियान से बहुत तेजी से लोग जुड़ रहे हैं।

Home / Political / प्रशांत किशोर पर लगा चोरी का आरोप, इंजीनियर ने दर्ज करवाई एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो