scriptरफाल मामला: JPC की मांग पर अड़ी कांग्रेस, BJP के आरोपों पर खड़गे ने कहा- माफी क्यों मांगें? | Rafal case: Congress stands on the demand of JPC,Kharge said on the allegations of BJP- Why do you ask for forgiveness? | Patrika News
राजनीति

रफाल मामला: JPC की मांग पर अड़ी कांग्रेस, BJP के आरोपों पर खड़गे ने कहा- माफी क्यों मांगें?

कांग्रेस ने भाजपा को चुनौती दी कि अगर उन्हें लगता है कि इस मुद्दे पर राहुल ने कुछ गलत कहा है तो सत्ता पक्ष को उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस देना चाहिए।

नई दिल्लीDec 14, 2018 / 07:16 pm

Anil Kumar

रफाल मामला: JPC की मांग पर अड़ी कांग्रेस, BJP के आरोपों पर खड़गे ने कहा- माफी क्यों मांगें?

रफाल मामला: JPC की मांग पर अड़ी कांग्रेस, BJP के आरोपों पर खड़गे ने कहा- माफी क्यों मांगें?

नई दिल्ली। रफाल सौदे में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस भाजपा पर लगातार आरोप लगाती रही है लेकिन शुक्रवार को देश की सर्वोच्च अदालत से मोदी सरकार को एक बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने कहा कि रफाल सौदे में पूरी तरह से प्रक्रिया का पालन किया गया है। इसके बाद से भाजपा कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस बार-बार अपने गलत आरोपों को दोहराती रही है, आज मैं उनसे सवाल पूछना चाहता हूं कि आपने 2007 से 2014 तक राफेल खरीद की प्रक्रिया पूरी क्यों नहीं की आपने सौदे को दो सरकारों के बीच का सौदा क्यों नहीं बनाया? और किसकी दी जानकारी के आधार पर आपने ये झूठे आरोप लगाए। शाह ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले ने ये सिद्ध कर दिया है कि झूठ के पैर नहीं होते हैं और विजय हमेशा सत्य की होती है।

SC ने LG और मुख्य सचिव को दिया निर्देश, शादी और पार्टी में भोजन की बर्बादी पर लगाएं रोक

कांग्रे ने किया पलटवार

आपको बता दें कि कांग्रेस ने इस मामले की जांच के लिए जेपीसी गठित करने की अपनी मांग को दोहराई और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी से माफी वाली भाजपा की मांग को खारिज कर दिया। कांग्रेस ने भाजपा को चुनौती दी कि अगर उन्हें लगता है कि इस मुद्दे पर राहुल ने कुछ गलत कहा है तो सत्ता पक्ष को उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस देना चाहिए। बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार को सरकार पर रफाल सौदे में अपनी ‘चोरी को छिपाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के पीछे छिपने’ का आरोप लगाया और फ्रांस से लड़ाकू विमान सौदे के मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग की। इस बाबत कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वे अदालत के फैसले के पीछे अपनी चोरी को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। ‘माफी क्यों मांगें? हमने तो सदन में कहा है कि अगर उन्होंने झूठ बोला है तो सत्ता पक्ष विशेषाधिकार हनन नोटिस लाए। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री की ओर से लोकसभा में बयान देने के बाद कांग्रेस को स्पष्टीकरण मांगने का मौका नहीं दिया गया।

रफाल पर हंगामे के बीच सोमवार तक के लिए सदन स्थगित, राजनाथ ने कहा- हाउस में आकर माफी मांगे राहुल

कांग्रेस ने दोहराई जेपीसी की मांग

आपको बता दें कि रफाल सौदे की जांच को लेकर कांग्रेस ने फिर से जेपीसी मांग को दोहराया है। खड़गे ने कहा कि हमारी मांग लगातार जेपीसी को लेकर है। लेकिन भाजपा कोर्ट के फैसले के पीछे छिपना चाहती हैं..हम इसे सहन नहीं करेंगे, और न ही देश के लोग इसे सहेंगे। इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि विमान सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है। सौदे में बहुस्तरीय भ्रष्टाचार हुआ है। हम जानते हैं कि सर्वोच्च न्यायालय के पास सभी पहलुओं पर विचार करने की शक्ति नहीं है। इसलिए कांग्रेस मामले में कभी भी सर्वोच्च न्यायालय नहीं गई। उन्होंने कहा कि मैं जेपीसी जांच के लिए नरेंद्र मोदी को चुनौती देता हूं। अगर आप डरे हुए नहीं हैं, तो फिर जेपीसी से जांच क्यों नहीं करवाते। सरकार को यह बताना होगा कि क्यों प्रति विमान कीमत 526 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,670 करोड़ रुपये हो गई। सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में सौदे के बारे में ‘अधूरी’ जानकारी दी। बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने फ्रांस से 36 रफाल लड़ाकू विमानों की खरीदी के मामले में नरेन्द्र मोदी सरकार को क्लीनचिट दी। इसके अलावा अदालत ने रफाल सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए सीबीआई को FIR दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया। जिसके बाद फिर से राजनीति गरमा गई है।

Home / Political / रफाल मामला: JPC की मांग पर अड़ी कांग्रेस, BJP के आरोपों पर खड़गे ने कहा- माफी क्यों मांगें?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो