scriptराहुल गांधी का मोदी-अंबानी पर तंज, जब बेस्ट फ्रेंड हो पीएम तो बहुत कुछ गिफ्ट में मिलता है | Rahul Gandhi attack on pm Narendra Modi and Anil Ambani | Patrika News
राजनीति

राहुल गांधी का मोदी-अंबानी पर तंज, जब बेस्ट फ्रेंड हो पीएम तो बहुत कुछ गिफ्ट में मिलता है

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में सरकारी कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा देने का ठेका देने में एक निजी कंपनी का पक्ष लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को खिल्ली उड़ाई है।

Oct 06, 2018 / 05:50 pm

Chandra Prakash

rahul gandhi

राहुल गांधी का मोदी-अंबानी पर तंज, जब बेस्ट फ्रेंड हो पीएम तो बहुत कुछ गिफ्ट में मिलता है

नई दिल्ली: रफाल के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक और मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अनिल अंबानी को लेकर तंज कसा है। राहुल ने जम्मू-कश्मीर में सरकारी कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा देने का ठेका देने में एक निजी कंपनी का पक्ष लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को खिल्ली उड़ाई है।

इंतजार कीजिए बहुत कुछ मिलेगा : राहुल

राहुल ने ट्वीट किया कि जब आपके बीएफएफ (बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर) प्रधानमंत्री होंगे, तो आपको बिना अनुभव के 1,30,000 करोड़ रुपए का रफाल सौदा मिलेगा। बल्कि इंतजार कीजिए। यहां और भी बहुत कुछ है! अब स्वास्थ्य बीमा के जरिए जम्मू एवं कश्मीर के 40,000 सरकारी कर्मचारियों की कमाई आपको मिलेगी। राहुल गांधी के इसके साथ एक वेबसाइट की खबर भी शेयर की है।

5 राज्यों की 679 विधानसभा सीटों से गुजरेगा PM@2019 का रास्ता

रिलायंस को मिला एक और ठेका : रिपोर्ट

एक अंग्रेजी वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि जम्‍मू कश्‍मीर सरकार ने 20 सितंबर, 2018 को आदेश संख्या 406-एफडी के ‘ग्रुप मेडिकल हेल्‍थ इंश्‍योरेंस स्‍कीम फॉर एम्‍प्‍लायीज, पेंशनर्स एंड जर्नलिस्‍ट’ स्‍कीम का ऐलान किया था। इसके तहत उद्योगपति अनिल अंबानी की रिलायंस जनरल इंश्‍योरेंस कंपनी को ठेका मिला है। कंपनी को फ्लोटर आधार पर व्यक्तिगत और उनके परिजनों के लिए छह लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा नीति लागू करने के लिए चुना था। यह योजना सभी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों(पीसीयू), स्वायत्त निकायों और विश्वविद्यालय समेत सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए अनिवार्य होगी। यह योजना पेंशनधारियों और कर्मचारियों के अन्य वर्गो के लिए वैकल्पिक होगी। इसमें सरकारी कर्मचारी के लिए सालाना प्रीमियम राशि 8,777 रुपए और पेंशनर्स के लिए 22,229 रुपए तय किया गया है।

मोदी ने दिवालिया को पूंजीपति कर दिया : राहुल गांधी

इससे पहले 2 अक्टूबर को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर रफाल लड़ाकू विमान का संदेहपूर्ण सौदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कि यह सौदा केवल मोदी से सांठगांठ रखने वाले ‘दिवालिया पूंजीपति’ के लिए किया गया। एक अनुभवहीन कंपनी को सरकारी हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लि. (एचएएल) की जगह पर चुना गया। उन्होंने प्रधानमंत्री से जानना चाहा कि रक्षा सौदे में क्यों एक नई कंपनी को चुना गया। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद ‘गांधी संकल्प रैली’ को संबोधित करते हुए राहुल ने कई मुद्दों को लेकर मोदी पर हमला बोला, जिसमें रफाल सौदा, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें, बेरोजगारी और किसानों का संकट शामिल थे। राहुल ने कहा कि आपने चार सालों तक मोदीजी पर भरोसा किया। उन्होंने आपसे वादा किया था कि अब यहां ‘मेड इन चाइना’ नहीं होगा, केवल ‘मेक इन इंडिया’ होगा, लेकिन आप देखिए कि फोन से लेकर जूतों तक, सभी कुछ ‘मेड इन चाइना’ है।

Home / Political / राहुल गांधी का मोदी-अंबानी पर तंज, जब बेस्ट फ्रेंड हो पीएम तो बहुत कुछ गिफ्ट में मिलता है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो