scriptएससी-एसटी एक्ट पर झूठ बोलकर समाज में नफरत फैला रहे हैं राहुल गांधी : अमित शाह | Rahul Gandhi is spreading hatred in society by lying on the SC-ST Act | Patrika News
राजनीति

एससी-एसटी एक्ट पर झूठ बोलकर समाज में नफरत फैला रहे हैं राहुल गांधी : अमित शाह

राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि एससी-एसटी एक्ट को खत्म कर दिया गया है और मोदी सरकार खामोश बैठी है।

Apr 05, 2018 / 05:19 pm

Anil Kumar

amit sah-rahul gandhi

नई दिल्ली । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर झूठ बोलकर समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। शाह ने कहा है कि राहुल गांधी एससी-एसटी एक्ट पर झूठ बोलकर समाज में नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं। बता दें कि राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि एससी-एसटी एक्ट को खत्म कर दिया गया है और मोदी सरकार खामोश बैठी है।

शाह का राहुल पर पलटवार

आपको बता दें कि बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ओडिशा से ट्वीटर पर एक छोटा सा वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में राहुल गांधी रैली को संबोधित करते हुए दिखाइ दे रहे हैं। जिसमें वे कह रहे हैं कि आदिवासियों और दलितों के खिलाफ अत्याचार लगातार बढ़ रहे हैं, साथ ही एससी-एसटी एक्ट को खत्म कर दिया गया है और मोदी जी एक भी शब्द नहीं बोल रहे हैं।
अमित शाह ने राहुल गांधी के इसी वीडियो के आधार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे ‘झूठ और सिर्फ झूठ’ बोल रहे हैं। शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘ देखिए समाज में नफरत फैलाने और लोगों को उकसाने के लिए राहुल गांधी कैसे एससी-एसटी एक्ट को ही खत्म कर देते हैं।’

हिंसक प्रदर्शन में 11 लोगों की मौत के लिए विपक्ष जिम्मेदार : शाह

बता दें कि दलितों द्वारा 2 अप्रैल को बुलाए गए भारत बंद के दौरान हुई हिंसक प्रदर्शन में 11 लोगों की मौत हो गई थी। ओडिशा में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में 11 लोगों की मौत के लिए विपक्षी दल जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि जब सरकार यह घोषणा कर चुकी है कि हम इस फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे तो फिर कांग्रेस और अन्य दलों ने भारत बंद का समर्थन क्यों किया?

ओडिशा में अमित शाह ने दलित के घर किया लंच, कहा- यहां बदलाव होना तय

हिंसक प्रदर्शन में 11 लोगों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में कुछ नए संशोधन किए हैं, जिसे लेकर एससी-एसटी समूदायों ने सोमवार को भारत बंद का आह्वाण कर अपना विरोध प्रदर्शन किया था। इस हिंसक प्रदर्शन में 11 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि सरकार यह कह चुकी है कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सहमत नहीं है। इसी के मद्देनजर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पुर्नविचार याचिका दायर की है। इधर भाजपा ने आरोप लगाया है कि विपक्ष इस संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति कर रही है।

Home / Political / एससी-एसटी एक्ट पर झूठ बोलकर समाज में नफरत फैला रहे हैं राहुल गांधी : अमित शाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो