कांग्रेस शासित राज्यों के CM के साथ राहुल गांधी की बैठक, बड़े फैसले के आसार

  • कांग्रेस मुख्यालय में होगी Rahul Gandhi की मीटिंग
  • लोकसभा चुनाव में हार और नए अध्यक्ष पर चर्चा संभव
  • कांग्रेस पार्टी में इस्तीफे का दौर जारी

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 01 Jul 2019, 01:41 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) में करारी शिकस्त मिलने के बाद से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। आलम ये है कि पार्टी के अंदर लगातार उथल-पुथल का दौर जारी है। सैकड़ों की संख्या में पार्टी के नेता इस्तीफा दे चुके हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने सोमवार को एक बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक में कांग्रेश शासित राज्यों के CM और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी की इस तरह की यह पहली बैठक है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय ( Congress Headquarter ) में यह अहम बैठक होगी। बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ), मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ( Kamal Nath ), पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amarinder Singh ), छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel ) और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ( V Narayanaswamy ) शामिल होंगे। इन मुख्यमंत्रियों के अलावा बैठक में पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।

पढ़ें- कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, राहुल गांधी के आवास पर हुई अहम बैठक

 

हाथ पर मंथन संभव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिकि, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली हार पर भी मंथन हो सकता है। खासकर इस चर्चा में उन राज्यों का मुद्दा जोर-शोर से उठेगा, जहां पार्टी पिछले साल दिसंबर में चुनाव जीतकर सत्ता में आई थी। इसके अलावा खबर यह भी है कि इस बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है।

एक मीडिया हाउस के मुताबिक, कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने जाने को लेकर चल रही पार्टी की अंदरूनी चर्चाएं अब अंतिम चरण में है। कहा यहां तक जा रहा है कि राहुल गांधी के उत्तारधिकारी का नाम लगभग फाइनल कर लिया गया है। हालांकि, इसकी घोषणा में थोड़ा समय लग सकता है।

 

file photo

पार्टी में इस्तीफे का दौर जारी

गौरतलब है कि राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद से पार्टी में इस्तीफे का दौर जारी है। लोकसभा चुनाव के बाद से तकरीबन 150 नेता इस्तीफा दे चुके हैं। इनमें कई प्रदेश अध्यक्ष शामिल हैं। इधर, राहुल गांधी को मनाने की कवायद भी जारी है। लेकिन, कांग्रेस अध्यक्ष ने साफ कह दिया है कि उनका विकल्प जल्द से जल्द ढूंढा जाए। अब देखना यह है कि आज की बैठक से क्या कुछ निकलता है।

Congress
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned