scriptकांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, राहुल गांधी के आवास पर हुई अहम बैठक | congress meeting updates : president post still not decided | Patrika News

कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, राहुल गांधी के आवास पर हुई अहम बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2019 11:02:26 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पी एल पुनिया ( P l punia ) ने इस्तीफे की पेशकश की
सभी चाहते हैं राहुल गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहें- पवन खेड़ा
राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष नहीं रहना चाहते

Rahul gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को भेज रहे हैं। किसान कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पाटेल ने आज अपना इस्तीफा दे दिया है। अब छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी पी एल पुनिया ( P L Punia )ने इस्तीफे की पेशकश की है। उधर हिमाचल कांग्रेस अध्‍यक्ष ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दि‍या है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर सस्पेंस बरकरार है। राहलु गांधी इस्तीफा देने पर अडिग हैं। राहुल गांधी के आवास पर चल रही बैठक खत्म हो गई। बैठक के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हान ने कहा कि राहुल के आवास पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा हुई है। एनसीपी के साथ गठबंधन पर भी बात हुई है। NCP के साथ चुनाव नहीं लड़ने पर भी चर्चा हुई है।

ये भी पढ़ें: मुंबई में आफत की बारिश: 3 की मौत और सड़कें बनीं तालाब, उड़ानों पर भी असर

चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल इस्तीफा देने पर अड़े

लोकसभा में करारी हार के बाद से राहुल गांधी इस्तीफा देना चाहते हैं। हालांकि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया था। पार्टी आलाकमान राहुल गांधी को फैसले वापस लेने की अपील कर रहा है। लेकिन राहुल गांधी पिछले एक महीने से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें: बारिश के पानी से भरा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का ‘दिल’, 3000 करोड़ से बनी है दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा

राहुल के आवास पर बैठक

अध्यक्ष पद को लेकर राहुल गांधी के आवास पर शनिवार को अहम बैठक हुई बैठक में अध्यक्ष पद को लेकर और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई । इसमें कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बैठक में कर्नाटक कांग्रेस के के वरि‍ष्‍ठ मल्लिकार्जुन खडगे, महाराष्ट्र नेता अशोक चव्हाण, के सी वेणुगोपाल, पृथ्वीराज चव्हाण, विजय वडेट्टीवार, नाना पटोले मौजूद थे। इससे पहले राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह से मुलाकात की थी। बैठक में राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद हैं । अविनाश पांडे ने मुकुल वासनिक से मुलाकात की थी।

 

https://twitter.com/ANI/status/1145000296566988800?ref_src=twsrc%5Etfw

इस्तीफों पर पार्टी प्रवक्ता खेड़ा का बयान

वहीं कांग्रेस पार्टी में इस्तीफों पर पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहें। सभी लोगों की इच्छा है कि राहुल गांधी इस्तीफा नहीं दें वह अपने पद पर बने रहें। पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी के पद पर बने रहने के लिए इस्तीफे दिए जा रहे हैं । बता दें कि कांग्रेस में लगातार बदलाव का दौर जारी है। पार्टी में कई राज्यों की जिला इंकाइयों भंग कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक समेत कई राज्यों में इकाइंयों को भंग किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो