लोकसभा चुनाव में हार के बाद 10 जुलाई को पहली बार अमेठी जाएंगे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव में हार के बाद 10 जुलाई को पहली बार अमेठी जाएंगे राहुल गांधी

Mohit sharma | Updated: 08 Jul 2019, 03:09:06 PM (IST) राजनीति

  • लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार Rahul Gandhi to visit Amethi
  • प्रियंका गांधी भी Rahul Gandhi के साथ जा सकती हैं
  • लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी से मिली थी करारी हार

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Loksabha election 2019 ) में भले ही राहुल गांधी ( Rahul Gandhi to visit Amethi ) को अपनी पारंपरिक लोकसभा सीट अमेठी से हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन वह वहां के लोगों से नाता नहीं तोड़ने वाले। यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ चुके राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अपनी पारंपरिक लोकसभा सीट अमेठी में मिली हार के बाद पहली बार बुधवार को वहां जाएंगे।

 

Priyanka Gandhi भी अमेठी के दौरे पर हो सकती हैं साथ

कांग्रेस के नेताओं ने जानकारी देते हुए सोमवार को कहा कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi to visit Amethi ) एक दिन की यात्रा पर अमेठी जाएंगे। उनकी बहन और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi ) भी उनके साथ अमेठी के दौरे पर हो सकती हैं।

दिल्ली: हड़ताल पर गए मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, मारपीट का आरोप

 

Rahul Gandhi to visit Amethi

स्मृति ईरानी से 55 हजार वोटों से हार थे

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi to visit Amethi ) लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता स्मृति ईरानी से 55 हजार वोटों के अंतर से अपनी सीट हार गए थे। राहुल ने 2004 से अमेठी का लगातार तीन बार प्रतिनिधित्व किया।

 

Rahul Gandhi to visit Amethi

उत्तर प्रदेश में केवल एक सीट हासिल

इस लोकसभा चुनाव ( Loksabha election 2019 ) में, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में केवल एक सीट हासिल की। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) को रायबरेली से जीत मिली थी।

Delhi Agra Yamuna Expressway Accident: जेपी नड्डा ने जताया दुख, राजनाथ सिंह ने CM योगी से की बात

 

Rahul Gandhi to visit Amethi

हार के बाद कांग्रेस में घमासान

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेने के बाद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi to visit Amethi ) की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिए गए इस्तीफे के बाद पार्टी के सभी नेता सकते में आ गए हैं।

आखिर राहुल गांधी मान क्यों नहीं लेते पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बात?

 

Rahul Gandhi to visit Amethi

Rahul Gandhi को मनाने के हर संभव प्रयास

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी ( Rahul Gandhi to visit Amethi ) को कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए मनाने के हर संभव प्रयास किए हैं, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हैं। राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं, लिहाजा पार्टी इस पद के लिए नए नेता का चुनाव कर ले।

 

Rahul Gandhi to visit Amethi
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned