scriptDelhi Agra Yamuna Expressway Accident: PM मोदी ने जताया दुख, राजनाथ सिंह ने CM योगी से की बात | Rajnath singh condoles on Delhi Agra Yamuna Expressway Accident | Patrika News
राजनीति

Delhi Agra Yamuna Expressway Accident: PM मोदी ने जताया दुख, राजनाथ सिंह ने CM योगी से की बात

Delhi Agra Yamuna Expressway Accident में सवार 29 लोगों की मौत
BJP के राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष JP Nadda ने शोक प्रकट किया
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने CM योगी से की बात

 

नई दिल्लीJul 08, 2019 / 04:30 pm

Mohit sharma

Delhi Agra Yamuna Expressway Accident

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में आगरा ( Delhi Agra Yamuna Expressway Accident ) के एत्मादपुर के पास यमुना एक्सप्रेस वे पर सोमवार को एक बस के 30 फुट गहरे झरना नाले में गिरने से उसमें सवार 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यमुना एक्सप्रेस वे पर हुए इस भीषण हादसे पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने टवीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश के आगरा में हुए बस हादसे से वह आहत हैं। उन परिवारों के प्रति संवेदना, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग तेजी से ठीक हों। राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148104544515219456?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ( BJP National Working President JP Nadda ) ने हादसे पर शोक प्रकट किया गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1148088103497809920?ref_src=twsrc%5Etfw

घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना

नड्डा ( JP Nadda ) ने कहा कि इस दर्दनाक बस दुर्घटना ( Delhi Agra Yamuna Expressway Accident ) में हुए जानमाल के नुकसान के बारे में सुनकर उनको दुख पहुंचा है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा की व्यवस्था को बताया कश्मीरियों के खिलाफ, राज्यपाल से करेंगी बात

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148078418602467328?ref_src=twsrc%5Etfw

घायलों के समुचित इलाज के निर्देश

वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh ) ने आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना ( Delhi Agra Yamuna Expressway Accident ) का संज्ञान लिया है। उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट से बात की और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148077484837130241?ref_src=twsrc%5Etfw

मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा

इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath) से भी इस संबंध में बातचीत की है। इसके साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

 

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148076382175617024?ref_src=twsrc%5Etfw

राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश

साथ ही इस भीषण सड़क हादसे ( Delhi Agra Yamuna Expressway Accident ) का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने अधिकारियों को भी राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को मौके पर जाकर घटना की समीक्षा करने और अस्पताल जाकर घायलों से बात करने का निर्देश दिया है।

 

आखिर राहुल गांधी मान क्यों नहीं लेते पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बात?

 

 

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148054886862544896?ref_src=twsrc%5Etfw

बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी

आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ( SSP ) बबलू कुमार के अनुसार ( Delhi Agra Yamuna Expressway Accident ) लखनऊ से दिल्ली जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी। इस हादसे में अभी तक एक बच्ची समेत 29 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गये हैं। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

 

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148082677658071040?ref_src=twsrc%5Etfw

मरने वालों की संख्या ज्यादा

एसएसपी ने बताया कि हो सकता है ड्राइवर की आंख लगने की वजह से हादसा ( Delhi Agra Yamuna Expressway Accident ) हुआ है। फिलहाल बचाव अभियान लगभग पूरा हो चुका है। लोगों के सामान से मृतकों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। आगरा के जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने भी बताया कि इस हादसे में 29 शवों को निकाला जा चुका है। उन्होंने बताया कि नाले में पानी होने की वजह से मरने वालों की संख्या ज्यादा है।

Karnataka Political Crisis: सिद्धारमैया बनेंगे CM, भाजपा की बनेगी सरकार!

 

Delhi Agra Yamuna Expressway Accident

बस 30 फुट गहराई में झरना नाले में जाकर गिर पड़ी

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश परिवहन की अवध डिपो की बस रविवार रात आलमबाग बस स्टैंड से सवारियां लेकर दिल्ली के लिए निकली थी। लखनऊ एक्सप्रेस वे और इनर रिंग रोड होते हुए तड़के 3:30 बजे करीब बस यमुना एक्सप्रेस वे पर पहुंच गई, जिस पर करीब दो-तीन किलोमीटर चलते ही चालक को झपकी लग गई, जिससे बस अनियंत्रित होकर ( Delhi Agra Yamuna Expressway Accident ) यमुना एक्सप्रेस वे से 30 फुट गहराई में झरना नाले में जाकर गिर पड़ी ।

 

Delhi Agra Yamuna Expressway Accident

किसी को चीखने का भी मौका ना मिला

हादसे के समय अधिकतर सवारियां सो रहीं थी। इसलिए किसी को चीखने का भी मौका ना मिला। वहीं पास स्थित गांव के एक व्यक्ति ने हादसे ( Delhi Agra Yamuna Expressway Accident ) के समय धमाके जैसी जोर की आवाज सुनी तो उसने दौड़कर अन्य ग्रामीणों को बताया, जिसके बाद भारी संख्या में ग्रामीणों ने पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया।

 

Delhi Agra Yamuna Expressway Accident

बस में फंसे लोगों को निकालने में देरी

उनके अनुसार, बस में से करीब 18 से 20 लोगों को ( Delhi Agra Yamuna Expressway Accident ) निकालकर बाहर लेटाया गया। तब तक पुलिस पहुंच गई। इसके बाद इनको एंबुलेंस से अस्पताल भेजा। हादसे के लगभग दो घंटे बाद जेसीबी और क्रेन ने मौके पर पहुंचे तब कहीं जाकर बस को सीधा किया जिससे बस में फंसे लोगों को निकाला गया, जिनकी सभी की मौत हो चुकी थी।

Home / Political / Delhi Agra Yamuna Expressway Accident: PM मोदी ने जताया दुख, राजनाथ सिंह ने CM योगी से की बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो