scriptमहाराष्ट्र: अवैध पाकिस्तानी-बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ राज ठाकरे ने निकाला मेगा-मोर्चा | Raj Thackeray launches mega-morcha in Maharashtra | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र: अवैध पाकिस्तानी-बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ राज ठाकरे ने निकाला मेगा-मोर्चा

राज ठाकरे ने घुसपैठियों के खिलाफ निकाला मार्च
करीब 1 लाख से अधिक लोगों ने लिया हिस्सा
घुसपैठियों को बाहर निकालने की मांग

नई दिल्लीFeb 09, 2020 / 05:02 pm

Shivani Singh

raj-thackeray

नई दिल्ली। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने रविवार को अवैध पाकिस्तानी-बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ मार्च निकाला। इस मार्च में करीब 1 लाख से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। बता दें कि इस मार्च के माध्यम से वह देश में रह रहे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

नई दिल्ली के कांग्रेस उम्मीदवार प्रत्येक बूथ पर बिताएंगे रात

शिवाजी पार्क से शुरू हुए इस मार्च से पहले ठाकरे और उनकी पत्नी शर्मिला, उनके बेटे और मनसे नेता अमित ठाकरे सहित उनके परिवार ने सबसे पहले प्रभादेवी स्थित 220 साल पुराने सिद्धि विनायक मंदिर में भगवान गणेश के दर्शन कर उनकी आरती की।

इसके बाद मनसे के शीर्ष नेताओं के साथ ठाकरे ने गिरगांव चौपाटी से मोर्चा का नेतृत्व किया, क्योंकि यह जगह ऐतिहासिक आजाद मैदान से मात्र 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां उत्साही भीड़ ठाकरे का इंतजार कर रही थी।
बता दें कि मोर्चा में शामिल होने के लिए पूरे महाराष्ट्र से मनसे कार्यकर्ता सार्वजनिक परिवहन, बसें, निजी वाहन, यहां तक की बाइक से ही शनिवार रात को यहां पहुंचने लगे थे।

 

_c92aee10-4b26-11ea-a2c3-ce206a175aca.jpeg
गिरगांव चौपाटी से लेकर आजाद मैदान तक पूरे मार्ग पर मनसे पार्टी का भगवा झंडा, जिस पर छत्रपति शिवाजी महाराज का शाही मुहर बना हुआ है, लहराता नजर आया।

यह भी पढ़ें

शिक्षा के मुख्य चुनावी मुद्दा बनने से सपना पूरा हुआ : सिसोदिया

शांतिपूर्वक मार्च करते हुए कई लोगों ने देश में गैर-कानूनी रूप से रह रहे घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने के लिए नारा लगाया, क्योंकि उनकी वजह से देश की अर्थव्यवस्था, संसाधन और नौकरियां बंट रही हैं, साथ ही देश की सुरक्षा को भी खतरा है।
हालांकि राज ठाकरे ने यह स्पष्ट कर दिया कि यह मोर्चा सीएए-एनआरसी-एनपीआर के समर्थन में नहीं है। 23 जनवरी को नया अवतार लेने के बाद मनसे का यह पहला सार्वजनिक शक्ति प्रदर्शन है।

Home / Political / महाराष्ट्र: अवैध पाकिस्तानी-बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ राज ठाकरे ने निकाला मेगा-मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो