scriptरफाल मामलाः राजनाथ सिंह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बताया सरकार की पारदर्शिता का प्रमाण | Rajnath Singh claims: SC verdict in Rafale case proves govt transparency | Patrika News
राजनीति

रफाल मामलाः राजनाथ सिंह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बताया सरकार की पारदर्शिता का प्रमाण

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का रक्षा मंत्री ने किया स्वागत।
रफाल पर टिप्पणी को लेकर माफी मांगे कांग्रेस।
सुप्रीम कोर्ट ने समीक्षा याचिकाओं को किया खारिज।

नई दिल्लीNov 14, 2019 / 04:41 pm

अमित कुमार बाजपेयी

rajnath

rajnath

तवांग। सुप्रीम कोर्ट द्वारा रफाल मामले में समीक्षा याचिकाओं को खारिज करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह फैसला एनडीए सरकार की पारदर्शिता का प्रमाण है।
डुस्सू-डेसॉल्ट, राफेल-रफाल, होलैंड-ओलांद, जानिए क्या हैं असल नाम

मीडिया से बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं सुप्रीम कोर्ट द्वारा रफाल मामले में समीक्षा याचिकाओं को स्पष्ट रूप से खारिज करने के फैसले का स्वागत करता हूं। यह एनडीए सरकार के कदम को साबित करता है। सुप्रीम कोर्ट ने हमारी सरकार द्वारा लिए जाने वाले फैसलों की पारदर्शिता को साबित किया है।”
उन्होंने आगे कहा, “भारत के रक्षा तैयारियों को अद्यतन और उन्नत करने की तात्कालिक जरूरत का ध्यान रखते हुए रफाल जेट की खरीदारी बिल्कुल पारदर्शी ढंग से की गई थी। रक्षा तैयारियों और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों का कभी राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।”
https://twitter.com/hashtag/RafaleVerdict?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रक्षा मंत्री ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पमी के लिए कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

बड़ी खबरः राम मंदिर पर फैसले के लिए 9 तारीख चुने जाने की वजह का हुआ खुलासा… पहले ही कर ली गई थी…
सिंह ने कहा, “कुछ चुनिंदा राजनीतिक दलों और उनके नेताओं ने अपने हितों के लिए इस मामले को राजनीतिक रूप दिया। उन्होंने इसके साथ ही प्रधानमंत्री को बदनाम करने की भी कोशिश की। यह प्रमुख रूप से कांग्रेस पार्टी द्वारा किया गया। जिन लोगों को लोकतंत्र में यकीन है, वे निश्चित रूप से प्रधानमंत्री के खिलाफ की गई टिप्पणी से आहत होंगे। अब निर्णय आ चुका है और चीजें बिल्कुल साफ हो चुकी हैं। जो लोग इस मामले को गलत दिशा में ले गए और प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी की, उन्हें माफी मांगनी चाहिए।”
गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट ने 14 दिसंबर 2018 को 36 रफाल जेट सौदे को बरकरार रखते हुए रफाल मामले के फैसले को चुनौती देने वाली समीक्षा याचिकाओं को खारिज कर दिया।

Home / Political / रफाल मामलाः राजनाथ सिंह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बताया सरकार की पारदर्शिता का प्रमाण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो