scriptRajya Sabha Election 2020: गुजरात में Congress को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा | Rajya Sabha Election 2020: Congress two MLAs Resign in Gujarat | Patrika News

Rajya Sabha Election 2020: गुजरात में Congress को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2020 05:15:06 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Rajya Sabha Election 2020 से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
Gujarat में गुरुवार को कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया

 
 

Rajya Sabha Election 2020: गुजरात में Congress को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

,,Rajya Sabha Election 2020: गुजरात में Congress को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। गुजरात ( Gujarat ) में राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha Election 2020 ) से पहले कांग्रेस ( Congress ) को बड़ा झटका लगा है। यहां गुरुवार को कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

जबकि एक अन्य विधायक के इस्तीफे की आशंका बनी हुई है। बताया जा रहा है कि बुधवार को कांग्रेस के कुछ विधायकों ने राज्यों के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ( Gujarat CM Vijay Rupani ) और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ( Nitin Patel ) से मुलाकात की थी।

जिसके बाद कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। आपको बता दें कि गुजरात में 19 जून राज्यसभा ( Gujarat Rajya Sabha Election ) की चार सीटों पर चुनाव होना है।

IMD: Delhi, Noida, और Faridabad समेत इन इलाकों में आंधी के साथ होगी बारिश, जानें अगले 3 दिनों तक कैसे रहेगा मौसम का हाल?

 

h.png

राज्य सभा चुनाव से ऐन पहले दो विधायकों का जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
सूत्रों की मानें तो इस्तीफा देने वाले में करजन विधानसभा सीट के विधायक अक्षय पटेल और कपराडा से विधायक जीतू चौधरी हैं।

वहीं, कांंग्रेस के वरिष्ठ नेता का कहना है कि भाजपा के लिए ऐसा करना कोई नई बात नहीं है। अगर भाजपा अन्य राज्यों में राजनीति का यह खेल खेल सकती है तो गुजरात तो उनका खुद का घर है।

आपको बता दें कि गुजरात में खाली हुई राज्यसभा की 4 सीटों पर चुनाव होना है। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के 103 विधायक, जबकि कांग्रेस के पास विधानसंख्या में यह 68 है।

इसके अलावा भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के भी दो विधायक हैं।

राज्यसभा की 24 सीटों के लिए चुनाव 19 जून को

निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव 19 जून को कराने की घोषणा कर दी है। ये चुनाव इसके पहले मार्च में होने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से चुनाव टाल दिए गए थे।

निर्वाचन आयोग छह अतिरिक्त सीटों के लिए भी चुनाव कराएगा, जिसके सदस्य या तो जून में सेवनिवृत्त हो रहे हैं या जुलाई में। परिणामों की घोषणा उसी दिन की जाएगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो