script

Coronavirus: दिल्ली सरकार से Ajay Maken का सवाल- क्या वेंटिलेटर पर 2 दिन में 6 गुना बढ़ गई मरीजों की संख्या?

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2020 05:09:15 pm

Submitted by:

Mohit sharma

दिल्ली में लगातार बढ़ते जा रहे Coronavirus मरीजों की संख्या को लेकर आई सियासत भी गरम
Coronavirus संक्रमित लोगों के आंकड़ों को लेकर AAP सरकार विपक्षी पार्टियों के निशाने पर

i.jpg

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Coronavirus in Delhi ) में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना मरीजों ( Coronavirus Patients ) की संख्या को लेकर आई सियासत भी गरम हो गई है।

कोरोना वायरस संक्रमित ( Coronavirus Infection ) लोगों के आंकड़ों को लेकर प्रदेश की आम आदमी पार्टी सरकार ( Aam Aadmi Party Government ) विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आ गई है।

पिछले दिनों जहां राजधानी में कोरोना मरीजों ( Coronavirus Patients ) की संख्या को लेकर राजनीतिक बहस छिड़ गई थी, वहीं इस बार जीवन रक्षण प्रणाली ( Ventilator ) पर मौजूद कोविड रोगियों की संख्या को लेकर कांग्रेस पार्टी ( Congress ) ने केजरीवाल सरकार ( Kejriwal government ) को घेरा है।

जानें इस समय कहां पहुंचा Cyclone Nisarga? इस लिंक को खोल कर देखें Live

https://twitter.com/ajaymaken/status/1268107916801789953?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने बुधवार को एक ट्वीट दिल्ली सरकार पर निशाना साधा। माकन ने अपने ट्वीट में कोरोना महामारी को लेकर दो डाटा को सामने रखा।

पहले में कांग्रेस नेता ने केजरीवाल सरकार से पूछा कि क्या दिल्ली में दो दिनों के भीतर वेंटिलेटर पर मरीजों की संख्या 6 गुना तक बढ़ गई है?

इस बीच अजय माकन ने दावा किया कि सरकार की ओर से एक जून को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में वेंटिलेटर पर मरीजों की संख्या 42 बताई गई थी, जो अब कोरोना ऐप में 255 दिखाई जा रही है।

गौरतलब है कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने हाल ही में एक दिल्ली कोरोना ऐप लॉन्च की है। इस ऐप के माध्यम से दिल्ली के सभी हॉस्पिटलों में कोरोना बेड, वेंटिलेटर की मौजूदा स्थिति की जानकारी ली जा सकती है।

दिल्ली सरकार की इस ऐप में सुबह और शाम दो बार आंकड़ों को अपडेट किया जाता है।

राजधानी दिल्ली में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 22132 हो गई है, जबकि 550 लोगों की इस खतरनाक बीमारी से मौत हो चुकी है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो