scriptगतिरोध समाप्त करने को पीडीपी प्रमुख से बात करेंगे राम माधव | Ram Madhav will talk to Mehbooba Mufti to end differences | Patrika News
राजनीति

गतिरोध समाप्त करने को पीडीपी प्रमुख से बात करेंगे राम माधव

सईद के निधन के बाद 40 दिनों के शोक की अवधि अगले सप्ताह समाप्त हो रही है और इसके बाद माधव, महबूबा मुफ्ती से मुलाकात कर सकते हैं

Feb 09, 2016 / 02:59 pm

पुनीत पाराशर

Ram Madhav

Ram Madhav

नई दिल्ली। भाजपा महासचिव राम माधव ने संकेत दिए हैं कि वह जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर अगले सप्ताह पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती से बात कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों से मिली खबरों के मुताबिक सईद के निधन के बाद 40 दिनों के शोक की अवधि अगले सप्ताह समाप्त हो रही है और इसके बाद माधव, महबूबा मुफ्ती से मुलाकात कर सकते हैं। गौरतलब है कि माधव ने पीडीपी के साथ गठबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सूत्रों ने कहा कि दिवंगत मुख्यमंत्री सईद का रूख जहां भाजपा के साथ गठजोड़ के प्रति उत्साहित रहा वहीं उनकी पुत्री का रूख अनिश्चित रहा है। पीडीपी चाहता है कि केंद्र सरकार कश्मीर केंद्रित राजनीतिक एजेंडे पर कुछ छूट दे जिसमें सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम में छूट शामिल है जिसे भाजपा पहले ही खारिज कर चुकी है।

गौरतलब है कि पीडीपी केंद्र से राज्य के लिए और वित्तीय सहायता पर जोर दे रही है। क्षेत्रीय पार्टी को आशंका है कि भाजपा के साथ उसके गठबंधन से उसके जन समर्थन पर कुछ प्रभाव पड़ा है और वह अपने खोये आधार को अपने कोर एजेंडे को आगे बढ़ाकर हासिल कर सकती है।

Home / Political / गतिरोध समाप्त करने को पीडीपी प्रमुख से बात करेंगे राम माधव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो