scriptRPI प्रमुख रामदास अठावले का बड़ा बयान, बोले- एनडीए के साथ ही रहूंगा | Ramdas Athawale, Republican Party of India: We will stay with NDA | Patrika News
राजनीति

RPI प्रमुख रामदास अठावले का बड़ा बयान, बोले- एनडीए के साथ ही रहूंगा

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया बड़ा बयान
एनडीए के साथ ही रहूंगा: अठावले
भाजपा और शिवसेना से हम केवल दो सीटें चाहते हैं: अठावले

नई दिल्लीFeb 25, 2019 / 05:00 pm

Anil Kumar

Republican Party of India Chief Ramdas Athawale

RPI प्रमुख रामदास अठावले का बड़ा बयान, बोले- एनडीए के साथ ही रहूंगा

मुंबई। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में यह साफ कर दिया कि आगामी आम चुनाव वे एनडीए के साथ ही रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमारी एक छोटी सी मांग हैं। जिसमें शिवसेना और भाजपा से एक-एक सीट वे चाहते हैं, जिसमें मुंबई और बाहरी मुंबई शामिल है। हम केवल दो सीटें चाहते हैं। आपको बता दें कि रविवार को भी अठावले ने अपने बयान में यह कहा था कि हमारी कोई बड़ी मांग नहीं है।

https://twitter.com/ANI/status/1099982873753501696?ref_src=twsrc%5Etfw

गठबंधन में शामिल नहीं करने पर अठावले ने कसा था तंज

आपको बता दें कि रविवार को रामदास अठावले ने रविवार को एक बड़ा बयान देते हुए भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर तंज कसा था। उन्होंने अपने अंदाज में कहा था कि मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें किनारे करने की ताकत है मुझमें। ये बात सही है कि भाजपा और शिवसेना में जब तालमेल हो गया, अमित शाह की उपस्थिति में जब ये घोषणा हो गई, तब मुझे वहां बुलाने की आवश्यकता थी। रामदास अठावले ने आगे यह भी कहा कि पूरे देश में ये संदेश गलत गया किय शिवसेना और भाजपा एक साथ आ गए लेकिन रिपब्लिकन पार्टी को हवा में छोड़ दिया गया। एक भी सीट आरपीआई को दी नहीं। अभी भी इसमें सुधार किया जा सकता है, हमारी इतनी बड़ी मांग नहीं है।

भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर अठावले का तंज- मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें किनारे करने की ताकत है मुझमें

RPI ने दक्षिण मध्य मुंबई सीट की रखी है मांग

बता दें कि इससे पहले यह तय हो गया था कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से भाजपा 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन महाराष्ट्र में एनडीए में शामिल अन्य सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भाजपा से लोकसभा सीट के लिए दावेदारी की थी। रामदास अठावले ने भाजपा से दक्षिण मध्य मुंबई सीट की मांग की थी। हालांकि अब दो सीटों की मांग कर रही है।

इस बड़े भाजपा नेता ने 95 वर्षीय बुजुर्ग से जबरन अंगूठा लगवाकर हड़पी जमीन, BJP नेता समेत 5 पर केस दर्ज

ये है सीट शेयरिंग फॉर्मूला

आपको बता दें महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में भाजपा शिवसेना के बीच लोकसभा सीटों का बंटवारा हो चुका है। इस नए फॉर्मूले के तहत भाजपा 25 जबकि शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि पिछले बार दोनों पार्टियों ने गठबंधन में रहकर लोकसभा चुनाव लड़ा था। जिसमें भाजपा 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं 18 सीटें शिवसेना की झोली में आई थी। इस बार 25 और 23 सीटों पर फॉर्मूला बना है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा-शिवसेना ने इस बात को साफ कर दिया कि विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Political / RPI प्रमुख रामदास अठावले का बड़ा बयान, बोले- एनडीए के साथ ही रहूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो