scriptसुरजेवाला का विवादित बयान, पीएम को कहा तुगलक, योगी को बताया औरंगजेब | Randeep Surjewal controversial statement compares PM Modi to Tughlaq | Patrika News
राजनीति

सुरजेवाला का विवादित बयान, पीएम को कहा तुगलक, योगी को बताया औरंगजेब

राजनीति में शब्दों की मर्यादाओं का जिक्र करते हुए सुरजेवाला खुद राजनीति मर्यादाओं को तार-तार करते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ विवादित बयान दे डाला।

Dec 07, 2018 / 05:37 pm

Chandra Prakash

Randeep Surjewal

सुरजेवाला का विवादित बयान, पीएम को कहा तुगलक, योगी को बताया औरंगजेब

नई दिल्ली। पांच राज्यों में बेशक चुनावी रण थम चुका है लेकिन राजनीतिक जंग नहीं थमा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी , बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयानों के विरोध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने मीडिया के सामने आएं। यहां राजनीति में शब्दों की मर्यादाओं का जिक्र करते हुए सुरजेवाला खुद राजनीति मर्यादाओं को तार-तार करते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ विवादित बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि एक ‘तुगलक’ की तरह और दूसरा ‘औरंगजेब’ की तरह बर्ताव कर रहे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1070987665216917505?ref_src=twsrc%5Etfw

सोहराबुद्दीन फर्जी एनकाउंटर : CBI की विशेष अदालत 21 दिसंबर को सुनाएगी फैसला

मर्यादाओं सिखाते हुए सुरजेवाला ने ही तोड़ दी मर्यादा

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने नकारात्मक भूमिका निभाई और राजनीति में शब्दों की मर्यादाओं को तोड़ा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी हमला किया और कहा कि वह योगी थे लेकिन अब सत्ता के लिए ‘भोगी’ बन गए हैं। सुरजेवाला ने कहा ‘मोदीजी मोहम्मद बिन तुगलक की तरह व्यवहार करते हैं और योगी आदित्यनाथ उर्फ अजय सिंह बिष्ट औरंगजेब की तरह। इस देश में तालिबानी व्यवस्था चलेगी या प्रजातांत्र।’

पीएम अपने सहयोगियों तक की नहीं सुनते: सुरजेवाला

सुरजेवाला ने कहा कि पिछले दिनों में सबने देखा कि पीएम मोदी ने किस तरह विरोधी दलों के नेताओं पर निशाना साधा। मोदी जी को जो अच्छा लगता है उसे वो जमीन पर उतारने के लिए फरमान सुना देते हैं। वो अपने सहयोगियों तक की बात सुनना पसंद नहीं करते।

‘पीएम को आत्मचिंतन करना चाहिए’

कांग्रेस ने पीएम पर राजनीति की शुचिता, मर्यादा और शालीनता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। सुरजेवाला ने कहा कि पीएम को अपने व्यवहार को लेकर गंभीरता से आत्मचिंतन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने राजनीतिक वातावरण को दूषित करने का प्रयास किया और ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ा जहां विरोधियों के लिये उन्होंने गाली-गलौच और अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया हो।

Home / Political / सुरजेवाला का विवादित बयान, पीएम को कहा तुगलक, योगी को बताया औरंगजेब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो