scriptमहाराष्ट्र में राजनीतिक तनातनी पर संजय राउत बोले-दरार डालने की कोशिश हो रही, लेकिन एमवीए सरकार एकजुट | Sanjay Raut says Maha Vikas Aghadi stands united | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र में राजनीतिक तनातनी पर संजय राउत बोले-दरार डालने की कोशिश हो रही, लेकिन एमवीए सरकार एकजुट

संजय राउत ने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा एकजुट है और 5 वर्ष तक सरकार चलाएंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि दरार डालने की कोशिश हो सकती है।

नई दिल्लीJun 21, 2021 / 03:13 pm

Mahendra Yadav

sanjay_raut.png
महाराष्ट्र की सियासत में चल रहे घमासान के बीच शिवसेना नेता संजय राउत को कहना है कि सब ठीक है। साथ ही उन्होंने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा एकजुट है और 5 वर्ष तक सरकार चलाएंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि दरार डालने की कोशिश हो सकती है। संजय राउत ने कहा कि जो बाहरी लोग सरकार बनाना चाहते हैं और सत्ता खोने के बाद से बैचेन हैं वे दरार डालने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन सरकार टूटेगी नहीं और 5 साल तक चलती रहेगी। कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के बीच दरार पैदा करने का प्रयास सफल नहीं होगा।
तीनों दलों के गठबंधन में बढ़ी आपसी तकरार
संजय राउत भले ही पांच साल तक सरकार चलने का दावा कर रहे हैं और कह रहे हैं कि सबकुछ ठीक है, लेकिन महाराष्ट की सियासत में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। एक तरफ जहां शिवसेना के विधायक उद्धव ठाकरे से बीजेपी से नजदीकी बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस पहले से ही विधानसभा और स्थानीय चुनाव अलग लड़ने का ऐलान कर चुकी है। सेना स्थापना दिवस पर उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस पर निशाना साधा था। वहीं शिवसेना और बीजेपी में नजदीकियां बढ़ती दिखाई दे रही हैं। 8 जून को पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे की मुलाकात भी हुई थी।
यह भी पढ़ें— शिवसेना-कांग्रेस के बीच बढ़ रही तकरार! उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- लोग जूतों से पीटेंगे, पटोले ने दिया ये जवाब

uddhav_thackeray_and_pm_modi.png
शिवसेना विधायक ने लिखी उद्धव ठाकरे चिट्ठी
वहीं शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाइक ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने लिखा कि उन्हें उद्धव ठाकरे के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है, लेकिन और राकांपा शिवसेना को कमजोर करने का प्रयास कर रही है। विधायक ने पत्र ने बीजेपी से करीबी बढ़ाने के लिए कहा है। उन्होंने लिखा,’आप अगर पीएम नरेंद्र मोदी से करीबी बना लें तो हमारे लिए ये बेहतर होगा। इससे पार्टी और कार्यकताओं को भी लाभ होगा।’ साथ ही सरनाइक ने अपने पत्र में लिखा कि राकांपा और कांग्रेस अपने—अपने मुख्यमंत्री चाहते हैं।
यह भी पढ़ें— पीएम से मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे- मैं नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था.. हमारी पार्टी अलग पर रिश्ता नहीं टूटा

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने दिया यह बयान
वहीं कांग्रेस नेता नाना पटोले ने रविवारको कहा कि कांग्रेस पार्टी उद्धव ठाकरे का कार्यकाल पूरा होने तक पूरी ताकत से उनका समर्थन करेगी। उन्होंने यह भी कहा राज्य सरकार को कांग्रेस की ओर से कोई परेशानी नहीं होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन को कांग्रेस से कोई नुकसान नहीं होगा। वहीं कांग्रेस के अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात पर उद्धव ठाकरे ने निशाना साधते हुए कहा कि खुद के दम पर चुनाव लड़ने की बात करोगे तो लोग चप्पल से मारेंगे। लोग कहेंगे की तुम सत्ता में आने के लिए यह कह रहे हो।

Home / Political / महाराष्ट्र में राजनीतिक तनातनी पर संजय राउत बोले-दरार डालने की कोशिश हो रही, लेकिन एमवीए सरकार एकजुट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो