scriptएनसीपी प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- भाजपा और शिवसेना अलग-अलग लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, लेकिन | sharad pawar gave big statement on bjp and shivsena | Patrika News
राजनीति

एनसीपी प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- भाजपा और शिवसेना अलग-अलग लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, लेकिन

शरद पवार ने भाजपा और शिवसेना को लकेर बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्लीOct 13, 2018 / 07:37 pm

Kaushlendra Pathak

sharad pawar

एनसीपी प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- भाजपा और शिवसेना अलग-अलग लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, लेकिन

नई दिल्ली। देश में चुनावी हलचल तेज है। अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई गई है। इसी बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बडा़ दावा किया है। उनके मुताबिक, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना अलग-अलग लड़ेंगे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव दोनों साथ लड़ सकते हैं।
शरद पवार ने भाजपा और शिवसेना को लेकर दिया बड़ा बयान

शरद पवार का मनाना है कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना में भले ही गठबंधन हो सकता है, लेकिन महाराष्ट्र विधानसभा में ऐसी कोई संभावना नहीं दिखती। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ होते हैं, तो यह स्थिति बदल भी सकती है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पिछले कुछ समय से लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने की वकालत कर रही थी। बता दें कि शिवसेना पहले ही विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा कर चुकी है। दूसरी ओर भाजपा को आगामी चुनावों में शिवसेना के साथ गठबंधन की उम्मीद है।

गौरतलब है कि केन्द्र और राज्य में सत्ता में साझीदार होने के बावजूद भाजपा और शिवसेना के बीच तनावपूर्ण संबंध हैं। हालांकि, शिव सेना पहले ही ऐलान कर चुकी है कि आगामी चुनावों में वो अकेला चलेगी लेकिन भाजपा शिव सेना के साथ चुनावी गठबंधन की कोशिशों का जारी रखे हुए है। पिछले महीने अगस्त में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मातो श्री जाकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। बहरहाल, शरद पवार के इस बयान में कितनी ताकत है ये आने वाले समय में ही पता चलेगा। लेकिन, जिस तरह से उन्होंने दावा किया है और जिस समय यह बयान दिया है। इसके कई मायने हो सकते हैं।

Home / Political / एनसीपी प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- भाजपा और शिवसेना अलग-अलग लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, लेकिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो