scriptराम मंदिर पर पीएम के बयान से भड़की शिवसेना, यह नहीं भूलना चाहिए कि आपकी सरकार इसी मुद्दे पर बनी थी | Shivsena hit on pm modi You formed govt ontemple issue, dont forget | Patrika News
राजनीति

राम मंदिर पर पीएम के बयान से भड़की शिवसेना, यह नहीं भूलना चाहिए कि आपकी सरकार इसी मुद्दे पर बनी थी

दरअसल, शिवसेना राममंदिर मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर रखा है। पार्टी नेता लगातार पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं।

नई दिल्लीJan 02, 2019 / 07:40 pm

Prashant Jha

shivsena leader sanjay raut

राम मंदिर पर पीएम के बयान से भड़की शिवसेना, इसी मुद्दे पर बनी थी आपकी सरकार, इसे भूलना नहीं चाहिए

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर पर दिए बयान पर सियासी घमासान जारी है। एनडीए के घटक दल शिवसेना ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री हमें यह ना बताएं कि राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। यदि हम यही चाहते, तो 1992 में आंदोलन की आवश्यकता क्या थी? कारसेवकों ने अपना बलिदान क्यों दिया, मुंबई में बम विस्फोट, दंगे ये सब यह राम मंदिर के नाम पर नरसंहार था। इसके लिए कौन जिम्मेदार है। शिवसेना ने सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि आपकी सरकार का गठन इसी मुद्दे पर हुआ है। इसे भूलना नहीं चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1080400469527126017?ref_src=twsrc%5Etfw
शिवसेना नेता पहले भी इस मुद्दे पर उठा चुके हैं सवाल

दरअसल, शिवसेना राममंदिर मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर रखा है। लगातार पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साध रही है। पिछले महीने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एक रैली में एनडीए के सहयोगी दलों से राम मंदिर मुद्दे पर अपना रुख साफ करने के लिए कहा था। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे अयोध्या जाकर राम मंदिर निर्माण के लिए पूजा अर्चना की थी और सरकार से तत्काल मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग की थी
हिंदू संगठनों की मांग

वहीं हिंदू संगठनों ने भी सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं। आरएसएस ने इसी कार्यकाल में मंदिर निर्माण करने की मांग की। इसके साथ ही विश्‍व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने पीएम के बयान के 24 घंटे के अंदर अयोध्‍या मुद्दे पर अपने पहले के स्‍टैंड पर कायम रहते हुए अध्यादेश लाने की मांग की है। इससे पहले भी परिषद की ओर से कहा जा चुका है कि विश्व हिंदू परिषद का स्पष्ट मत है कि न्यायालय के निर्णय का इंतजार अब और नहीं किया जा सकता। सरकार को इस मुद्दे पर तुरंत अध्यादेश लाना चाहिए।
पीएम मोदी ने दिया था ये बयान

बता दें कि मंगलवार को पीएम मोदी ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा था कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही कोई कदम उठाएगी। पीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले आने के बाद ही अध्यादेश लाने के बारे में विचार किया जाएगा।

Home / Political / राम मंदिर पर पीएम के बयान से भड़की शिवसेना, यह नहीं भूलना चाहिए कि आपकी सरकार इसी मुद्दे पर बनी थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो