scriptवेंकैया के इस्तीफे के बाद स्मृति का प्रमोशन, नरेंद्र का एक्सटेंशन | Smriti Irani gets I&B, Narendra Tomar Urban Ministry | Patrika News
राजनीति

वेंकैया के इस्तीफे के बाद स्मृति का प्रमोशन, नरेंद्र का एक्सटेंशन

पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है। उन्होंने स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और नरेंद्र सिंह तोमर को शहरी विकास मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया है। 

Jul 18, 2017 / 01:30 pm

shachindra श्रीवास्तव

Smriti Irani

Smriti Irani

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है। उन्होंने स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और नरेंद्र सिंह तोमर को शहरी विकास मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया है। मनोहर पर्रिकर के गोवा का मुख्यमंत्री बनने के बाद से रक्षा मंत्रालय का जिम्मा वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास है और अनिल माधव दवे के निधन के बाद से पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त जिम्मा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्ष वर्धन के पास है। उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू की उम्मीदवारी की घोषणा सोमवार को एनडीए की ओर से कर दी गई थी। 


केंद्रीय मंत्रिपरिषद में संसद के मॉनसून सत्र के बाद एक फेरबदल की उम्मीद है और कुछ नए चेहरे भी कैबिनेट में शामिल किए जा सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार नवंबर 2014 में अपने कैबिनेट का विस्तार किया था। तब उन्होंने 21 नए चेहरे शामिल किए थे, जिनमें रक्षा मंत्री के तौर पर पर्रिकर भी शामिल थे। पिछले साल जुलाई में मोदी ने एक और फेरबदल किया, जिसके तहत उन्होंने स्मृति ईरानी की जगह प्रकाश जावड़ेकर को मानव संसाधन विकास मंत्री बनाया था। स्मृति को वस्त्र मंत्रालय में भेजा गया था। 

Home / Political / वेंकैया के इस्तीफे के बाद स्मृति का प्रमोशन, नरेंद्र का एक्सटेंशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो