scriptस्‍मृति ईरानी ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना, CAA-NRC पर रेफरेंडम की मांग संसद का अपमान | Smriti Irani targets Mamata Banerjee demand for referendum on CAA-NRC insults Parliament | Patrika News
राजनीति

स्‍मृति ईरानी ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना, CAA-NRC पर रेफरेंडम की मांग संसद का अपमान

सीएए और एनआरसी को लागू नहीं करने देंगे
खुद को हंसी का पात्र न बनाएं टीएमसी नेता
हिंदू और मुसलमानों को लड़ाने नहीं देंगे

नई दिल्लीDec 20, 2019 / 06:31 pm

Dhirendra

smriti_irani.jpg

स्‍मृति ईरानी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा।

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने ममता बनर्जी की ओर से संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराने की मांग की शुक्रवार को निंदा की। उन्‍होंने कहा कि ममता का यह बयान संसद का अपमान है।
केंद्रीय कपड़ा मंत्री ईरानी ने सीएए को लेकर मुख्यमंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहे जाने पर संवाददाताओं से कहा कि बनर्जी की टिप्पणी भारतीय संसद का अपमान है। बनर्जी ने गुरुवार को केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि वह सीएए और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराए और यदि वह व्यापक मत हासिल करने में विफल रहती है तो उसे सत्ता छोड़नी होगी।
आपको बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि वह संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण पर संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराए और यदि वह व्यापक मत हासिल करने में विफल रहती है तो उसे सत्ता छोड़नी होगी।
सीएम ममता बनर्जी ने रानी रशमोनी एवेन्यू में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को देश में हिन्दू और मुसलमानों के बीच लड़ाई के रूप में पेश करने की कोशिश कर रही है।
वहीं टीएमसी अध्‍यक्ष ने कहा है कि भाजपा को बहुमत मिला है, इसका मतलब यह नहीं है कि जो वह चाहती है, कर सकती है। यदि भाजपा में साहस है तो उसे सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा व्यापक मत हासिल करने में विफल रहती है तो तब उसे सत्ता छोड़ देनी चाहिए।
केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि क्या उन्हें पता है वह क्या कह रही हैं? उन्हें खुद को हंसी का पात्र नहीं बनाना चाहिए। मुझे लगता है कि उनके सलाहकारों ने उन्हें अच्छी सलाह देना बंद कर दिया है।
बनर्जी ने दावा किया कि उन्हें सूचना मिली है कि बीजेपी अपने कैडरों के लिए टोपियां खरीद रही है जो इन्हें पहनकर एक खास समुदाय की छवि खराब करने के लिए तोड़फोड़ कर रहे हैं। बनर्जी ने एकबार फिर दोहराया कि विवादास्पद कानून और प्रस्तावित एनआरसी को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं करने दिया जाएगा।

Home / Political / स्‍मृति ईरानी ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना, CAA-NRC पर रेफरेंडम की मांग संसद का अपमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो