scriptपेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर Sonia Gandhi ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- पिछली सरकारों पर ना फोड़ें ठीकरा | Sonia Gandhi wrote to PM Modi on petrol and diesel price hike, said - do not blame previous governments | Patrika News
राजनीति

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर Sonia Gandhi ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- पिछली सरकारों पर ना फोड़ें ठीकरा

HIGHLIGHTS

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है और जोरदार हमला बोला है।
सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अपनी गलत नीतियों के लिए पिछली सरकार को जिम्मेदार न बताएं और ईंधन की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के साथ-साथ जीडीपी में गिरावट के लिए पिछली सरकार पर ठीकरा न फोड़ें।

Feb 21, 2021 / 07:34 pm

Anil Kumar

soniya.jpeg

Sonia Gandhi wrote to PM Modi on petrol and diesel price hike, said- do not blame previous governments

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार लगातार घिरती जा रही है और विपक्ष हमलावर होती जा रही है। कांग्रेस देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है और जोरदार हमला बोला है।

सोनिया गांधी ने अपने खत में कीमतों में बढ़ोतरी को ‘ऐतिहासिक और अव्यवहारिक’ बताते हुए सरकार से बढ़े दाम वापस लेने की अपील की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से ही ईंधन की कीमतों में बेतहाशा इजाफा हो रहा है।

पीएम मोदी जारी करेंगे नेताजी की जयंती पर 125 रूपए का स्मारक सिक्का, जाने कैसा होगा यह सिक्का…

सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अपनी गलत नीतियों के लिए पिछली सरकार को जिम्मेदार न बताएं और ईंधन की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के साथ-साथ जीडीपी में गिरावट के लिए पिछली सरकार पर ठीकरा न फोड़ें।

उन्होंने अपने खत में जोरदार हमला बोलते हुए लिखा, ‘जिस तरह जीडीपी ‘गोता खा रही’ है और ईंधन के दाम बेतरतीब बढ़ रहे हैं, सरकार अपने आर्थिक ‘कुप्रबंधन’ का ठीकरा पिछली सरकारों पर फोड़ने में लगी है। सरकार ईंधन के बढ़े दाम वापस ले और इसका लाभ हमारे मध्यम एवं वेतनभोगी वर्ग, किसानों, गरीबों तक पहुंचाएं।’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zg6gm

सरकार पर मुनाफाखोरी का लगाया आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों के मुसीबतों से मुनाफाखोरी कर रही है। उन्होंने कहा कि हकीकत ये है कि जीडीपी गोता लगा रही है, गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम बेकाबू हो रही है। सोनिया गांधी ने खत में कहा ‘मैं ईंधन और गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर देश के हर नागरिक को हो रहे कष्ट और पीड़ा को बताने के लिए आपको लिख रही हूं।’

देश के प्रधानमंत्री के “हम स्वस्थ तो जग स्वस्थ” के अभियान को नन्ही बच्ची कर रही साकार

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘दुख की बात है कि इन दिक्कतों वाले समय में सरकार ने लोगों की मुसीबतों से मुनाफा कमाने को चुना है।’ बता दें इससे पहले भी सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को अलग-अलग मुद्दों पर खत लिखकर अपने विचारों से अवगत कराया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zg69i

Home / Political / पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर Sonia Gandhi ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- पिछली सरकारों पर ना फोड़ें ठीकरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो