scriptसुबह्मण्यम स्वामी- केंद्र सरकार AIMPLB के गतिविधियों और वैधता की जांच कराए गृह मंत्रालय | Subrahmaniyam Swamy - Home ministry to investigate activities and lega | Patrika News
राजनीति

सुबह्मण्यम स्वामी- केंद्र सरकार AIMPLB के गतिविधियों और वैधता की जांच कराए गृह मंत्रालय

SIMIकहीं AIMPLB के लोग सिमी के सदस्‍य तो नहीं
मोहसिन रजा भी कर चुके हैं जांच की मांग
AIMPLB मामले को गंभीरता से ले गृह मंत्रालय

नई दिल्लीNov 18, 2019 / 11:35 am

Dhirendra

subrahmaniyam_swamy1.jpg
नई दिल्‍ली। अयोध्‍या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ( AIMPLB ) ने पुनर्विचार याचिका दायर करने का फैसला लिया है। AIMPLB के इस निर्णय पर भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के नेता सुबह्मण्यम स्वामी ने निशाना साधा है। उन्होंने सवाल पूछा कि क्या प्रतिबंधित संगठन सिमी के सदस्य अब पर्सनल लॉ बोर्ड जैसे वैध मुस्लिम संगठनों के प्रमुख सदस्य बन गए हैं? गृह मंत्रालय को चाहिए कि वो इस मामले की जांच कराएं।
सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा- न्‍यायिक संस्‍थानों की ताकत जनता के भरोसे और विश्‍वास में है

इस्‍लाम के खिलाफ
बता दें कि AIMPLB ने रविवार को राम जन्‍मभूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ शीर्ष न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर करने का ऐलान किया है। इसके अलावा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने फैसला किया है कि वह मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ भूमि को वैकल्पिक स्थल के रूप में स्वीकार नहीं करेगा क्योंकि यह इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है।
राजीव धवन दायर करेंगे पुनर्विचार याचिका
अखिल भारतीय बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कहा कि यह मामला सभी मुसलमानों की ओर से अदालत में दायर किया गया था और बोर्ड समुदाय की भावनाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा है, जो अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग और समीक्षा याचिका दायर करना चाहता है।
जफरयाब जिलानी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वरिष्ठ वकील राजीव धवन उनके वकील के रूप में AIMPLB का पक्ष रखना जारी रखेंगे और वे नौ नवंबर को आए फैसले के 30 दिनों के भीतर याचिका दायर करने का प्रयास करेंगे।
नितिन गडकरी ने दिया सियासी उलटफेर का संकेत, कहा- क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी संभव है

योगी के मंत्री ने भी उठाए सवाल
दूसरी तरफ योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने भी AIMPLB पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि AIMPLB बताए कि उसे फंडिंग कहां से मिलती है। बोर्ड इस बात को सार्वजनिक करे।

Home / Political / सुबह्मण्यम स्वामी- केंद्र सरकार AIMPLB के गतिविधियों और वैधता की जांच कराए गृह मंत्रालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो