scriptतिरंगा यात्रा पर एक्शन से खफा स्वामी, बोले- अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का नाम भी बदल दो | Subramanian Swamy on action against tiranga yatra by AMU administration | Patrika News
राजनीति

तिरंगा यात्रा पर एक्शन से खफा स्वामी, बोले- अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का नाम भी बदल दो

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने कैंपस में तिरंगा यात्रा निकालने वाले छात्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Jan 24, 2019 / 07:47 pm

Chandra Prakash

Subramanian Swamy

तिरंगा यात्रा पर एक्शन से खफा स्वामी, बोले- अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का नाम भी बदल दो

नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में तिरंगा यात्रा निकालने वाले छात्रों पर कार्रवाई का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मुझे तो लगता है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का नाम भी बदल देना चाहिए। इसको बनाने में सरकार ने मदद किया है, तो मुस्लिम शब्द रखने की जरुरत ही नहीं है।

‘हिंदुओं को चापलूसी की जरूरत नहीं’

स्वामी ने कहा ने कहा कि जब हमने पाकिस्तान बना दिया है। उसके बाद हिंदुओं को किसी भी हालत में किसी भी चापलूसी करने की जरुरत नहीं है और ना ही घुटना टेकना है। हम गर्व से करते हैं कि ये हिंदुओं की अटूट संस्कृति का ये देश है। तिंरगा झंड़ा फैलाना कैसे अपराध हो सकता है। झंडे में हमने हरा रंग इन्हीं लोगों के लिए रखा है, वरना भगवा होता। स्वामी ने तिरंगा यात्रा पर कार्रवाई को लेकर कहा कि छात्रों पर एक्शन लेना गलत है। इस मामले पर एचआरडी मंत्री प्रकाश जावडेकर को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

तिरंगा यात्रा निकालने पर छात्र को नोटिस

बता दें कि एएमयू प्रशासन ने पिछले दिनों कॉलेज कैंपस में तिरंगा यात्रा निकालने ABVP के छात्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। विधि संकाय के छात्र अजय सिंह को नोटिस जारी कर पूछा गया है कि आखिर उसने किसकी इजाजत से परिसर में बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल सवार युवकों को लाकर तिरंगे के नाम पर यात्रा निकाली है। कॉलेज का कहना है कि इस तिरंगा यात्रा से माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है।

Home / Political / तिरंगा यात्रा पर एक्शन से खफा स्वामी, बोले- अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का नाम भी बदल दो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो