scriptतेजस्वी नहीं खाली कर रहे सरकारी बंगला, अब होगी कार्रवाई | Tejashwi's government house will be empty by forced | Patrika News
राजनीति

तेजस्वी नहीं खाली कर रहे सरकारी बंगला, अब होगी कार्रवाई

लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी के सरकारी आवास को सरकार बलपूर्वक खाली कराएगी। इसको लेकर तेजस्वी ने नीतीश पर निशाना साधा है।

Apr 21, 2018 / 03:55 pm

mangal yadav

Bihar Dy CM

पटनाः बिहार में सरकारी बंगले को लेकर एक फिर से महाभारत छिड़ गई है। प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का सरकारी आवास अब जबरदस्ती खाली करवाया जाएगा। भवन निर्माण विभाग ने पटना जिला प्रशासन को पुलिस बल लेकर तेजस्वी का सरकारी आवास खाली कराने का निर्देश दिया है। भवन निर्माण विभाग ने इसके लिए बाकायदा प्रशासन को एक पत्र लिखकर बंगले को बलपूर्वक खाली कराने को कहा है। इस पत्र के बाद जेडीयू, बीजेपी और आरजेडी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति तेज हो गई है।

नीतीश पर भड़के तेजस्वी
पूर्व उप मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भवन निर्माण विभाग के उस पत्र पर आपत्ति जताई है जिसमें उनके सरकारी बंगले को बलपूर्वक खाली कराने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा है। लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि जब उन्होंने अपना सरकारी आवास खाली नहीं किया है तो फिर कैसे सुशील मोदी को आवंटित कर दिया गया। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश और सुशील मोदी का यह सबसे घटिया राजनीतिक स्तर है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं जिसकी वजह से उनके पास कैबिनेट मंत्री का दर्जा है। उन्होंने कहा कि कभी सुरक्षा और सरकारी बंगला को लेकर नीतीश कुमार प्रदेश की जनता का ध्यान विकास कार्यों से भटका रहे हैं।

 

https://twitter.com/ANI/status/987610370167705600?ref_src=twsrc%5Etfw
राजनीति से प्रेरित है सरकार का कदम- आरजेडी
आरजेडी का कहना है कि जिस तरह पहले तेजस्वी की सुरक्षा हटाई गई और उसी तरह से आवास के मामले में किया जा रहा है। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि उनके बंगले को खाली करवाने के लिए नीतीश कुमार सरकारी तंत्र का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। उधर आरजेडी विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि यह दुख की बात है कि सरकार नेता प्रतिपक्ष को जानबूझ कर परेशान कर रही है।
डिप्टी सीएम सुशील मोदी को दिया जाना है बंगला
दरअसल बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को तेजस्वी यादव का सरकारी बंगला आवंटित किया गया है। इस आवास को खाली कराने के लिए निर्माण विभाग ने 10 अप्रैल को तेजस्वी को सरकारी आवास खाली करने के लिए नोटिस दिया था। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी को नया बंगला आवंटित किया गया है लेकिन वह यह कहते हुए इस सरकारी आवास को लेने से मना कर दिया है कि अगर सरकार 5- देश रत्न मार्ग नहीं दे सकती तो पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार जिस बंगले में रहते हैं वही बंगला उन्हें आवंटित कर दिया जाए। फिलहाल तेजस्वी यादव अभी जिस बंगले में रह रहे हैं वह उन्हें बिहार के डिप्टी सीएम के रुप में आवंटित किया गया था।

Home / Political / तेजस्वी नहीं खाली कर रहे सरकारी बंगला, अब होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो