scriptउत्तराखंड में भाजपा के लिए खड़ी हुई मुसीबत, इस दिग्गज नेता ने नैनीताल सीट पर पेश की दावेदारी | The problem arising out of the BJP in Uttarakhand, the legendary leader demanded the Nainital seat | Patrika News
राजनीति

उत्तराखंड में भाजपा के लिए खड़ी हुई मुसीबत, इस दिग्गज नेता ने नैनीताल सीट पर पेश की दावेदारी

उत्तराखंड के समाज कल्याण मंत्री व भाजपा नेता यशपाल आर्य ने भी नैनीताल लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी पेश की है।

नई दिल्लीJan 03, 2019 / 06:42 pm

Anil Kumar

उत्तराखंड में भाजपा के लिए खड़ी हुई मुसीबत, इस दिग्गज नेता ने नैनीताल सीट पर पेश की दावेदारी

उत्तराखंड में भाजपा के लिए खड़ी हुई मुसीबत, इस दिग्गज नेता ने नैनीताल सीट पर पेश की दावेदारी

नैनीताल। लोकसभा का चुनाव जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है वैसेे-वैसे राजनीतिक दलों के बीच सियासी गरमी बढ़ता ही जा रहा है। जहां एक ओर गठबंधन व महागठबंधन में बने रहने के लिए क्षेत्रीय दल मोलभाव कर रहे हैं और सही भाव नहीं मिलने पर पाला भी बदल रहे हैं तो वहीं दूसरी और पार्टी के अंदर भी अपनी सीट पक्की करने को लेकर नेता अपनी ही पार्टी को आंख दिखा रहे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों के लिए नेताओं व कार्यकर्ताओं को संभालना एक चुनौती बन गई है। इसी कड़ी में अभी बिहार में सीट बंटवारे का मामला शांत हुआ भी नहीं था कि उत्तराखंड में भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई है। हालांकि यहां पर महज लोकसभा की पांच सीटें हैं लेकिन यह पार्टी के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है।

2019 के लिए भाजपा ने बनाया फुल प्रूफ प्लान, नेतृत्व की तरफ से पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया गया ये संदेश

यशपाल आर्य ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पेश की दावेदारी

आपको बता दें कि गुरुवार को उत्तराखंड के समाज कल्याण मंत्री व भाजपा नेता यशपाल आर्य ने भी नैनीताल लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी पेश कर दी है। इसके बाद से पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है। आर्य ने कहा कि वे अल्मोड़ा के बजाय नैनीताल से चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यदि केंद्रीय नेतृत्व उन्हें मौका देता है तो वे आगामी लोकसभा का चुनाव नैतीताल सीट से लड़ेंगे। बता दें कि मौजूदा समय में नैनीताल सीट से भगत सिंह कोश्यारी भाजपा के सांसद हैं। इधर आर्य के इस बयान के बाद से भाजपा का कहना है कि पार्टी के अंदर अपनी बात रखने का अधिकार सबको है। यशपाल आर्य के समर्पित कार्यकर्ता और नेता हैं, इसलिए उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर की है। अंतिम फैसला संसदीय बोर्ड करेगा। मालूम हो कि यशपाल आर्य के इस बयान के बाद से भाजपा संगठन के अंदर खींचतान शुरू हो गया है।


Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Political / उत्तराखंड में भाजपा के लिए खड़ी हुई मुसीबत, इस दिग्गज नेता ने नैनीताल सीट पर पेश की दावेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो