scriptराजनीति के इन दिग्गजों ने दिया है तमिल सिनेमा में बड़ा योगदान, देखें लिस्ट | These greats of politician have big Role in Tamil cinema | Patrika News
राजनीति

राजनीति के इन दिग्गजों ने दिया है तमिल सिनेमा में बड़ा योगदान, देखें लिस्ट

प्रदेश की मरहूम धुरंदर नेत्री जयललीता राजनीति में आने से पहले मशहूर तमिल अभिनेत्री थी।

नई दिल्लीSep 22, 2017 / 04:09 pm

Mohit sharma

 Tamil cinema

नई दिल्ली। तमिलनाडु की राजनीति में बड़ा रसूख रखने वाली जयललिता (अम्मा) के निधन के बाद राज्य की राजनीति हिचकोले खा रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उनके निधन प्रदेश की राजनीति में बड़े बदलाव के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं। अम्मा के बाद अब दो सुपरस्टार राजनीति में प्रवेश के खुले संकेत दे रहे हैं। इस तरह से तमिल सिनेमा से राजनीति में उतर रहे अभिनेताओं के आने का यह सिलसिला पुराना है, या यूं कहें कि तमिल सिनेमा ने भारतीय राजनीति को एक नई पहचान दी है।

तमिल सिनेमा का राजनीतिक इतिहास

आपको बता दें कि प्रदेश की मरहूम धुरंदर नेत्री जयललीता राजनीति में आने से पहले मशहूर तमिल अभिनेत्री थी। उस समय राज्य के दमदार नेता एंटी रामाराव से नजदीकी के चलते जयललीता ने राजनीति में प्रवेश किया और फिर भारतीय राजनीति को एक नई दिशा दी। वहीं प्रदेश के पूर्व सीएम एम करुणानिधि भी राजनीति में आने से पहले फिल्म इंडस्ट्री में ही थे। अब अम्मा के निधन के अब अब तमिल और हिन्दी सिनेमा के मशहूर अभिनेता कमल हासन ने राजनीति में आने का संकेत दिया है। उनका यह संकेत तब और अधिक वास्तविकता में बदलता दिखाई दिया, जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उनसे मिलने चेन्नई पहुंचे और उनसे राजनीतिक भविष्य को लेकर चर्चा की। सियासी पंडितों का मानना है कि कमल हासन और केजरीवाल की मुलाकात के बाद रजनीकांत का यह ट्वीट तमिल सियासत में गोलबंदी का स्पष्ट संकेत है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में यह गोलबंदी मूर्तरूप ले सकती है।

कमल के बाद रजनीकांत

अभिनेता कमल हासन द्वारा राजनीति में आने की घोषणा के बाद बीजेपी ने उनकी काट तलाशनी शुरू कर दी है।
तमिलनाडु में कमल खिलाने के लिए बीजेपी भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। उसकी नजर सुपरस्टार रजनीकांत पर है। यही नहीं केबिनेट मिनिस्टर नितिन गडकरी तो सार्वजनिक रूप से रजनीकांत को पार्टी ज्वाइन करने का न्यौता दे चुके हैं। इस तरह रजनीकांत की भी राजनीति में आने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। आपको बता दें कि केवल जयललिता ही नहीं एम करुणानिधि भी राजनीति से पहले तमिल सिनेमा से थे।

 

 

 

 

 

 

 

Home / Political / राजनीति के इन दिग्गजों ने दिया है तमिल सिनेमा में बड़ा योगदान, देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो