scriptकुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में नहीं दिखे ये बड़े चेहरे, कमजोर पड़ सकता है विपक्ष | These Politician do not Attend kumaraswamy oath ceremony Karnataka | Patrika News
राजनीति

कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में नहीं दिखे ये बड़े चेहरे, कमजोर पड़ सकता है विपक्ष

कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में कई बड़े नेता शामिल नहीं हुए, इनमें अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक, के चंद्रशेखर राव का नाम शामिल है।

नई दिल्लीMay 23, 2018 / 07:26 pm

Kapil Tiwari

Opposition Leader Attend Kumarswamy Oath ceremony

Opposition Leader Attend Kumarswamy Oath ceremony

बेंगलूरु। कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन ने एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में सत्ता संभाल ली है। कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाया गया है तो वहीं कांग्रेस के जी परमेश्वर को डिप्टी सीएम का पद मिला है। कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के सभी दिग्गज नेताओं ने शिरकत की। कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह के मंच से विपक्ष ने अपनी ताकत का एक नजारा बीजेपी को दिया है। इसी के साथ 2019 के लिए विपक्षियों ने एकजुट होने के भी संदेश दे दिए हैं। समारोह में अखिलेश-मायावती, राहुल गांधी , सोनिया गांधी, ममता बैनर्जी जैसे कई बड़े दिग्गज नेता शामिल हुए। बीजेपी विरोधी सभी दलों ने इस मंच की शोभा बढ़ाई। हालांकि कुछ बड़े चेहरे फिर भी मंच पर नजर नहीं आए। खासकर वो जिन्हें बीजेपी का विरोधी माना जाता है। ये थर्ड फ्रंट के बनने से पहले एक झटका हो सकता है।
कुमारस्वामी के शपथग्रहण में शामिल नहीं हुए ये दिग्गज
एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह के मंच से थर्ड फ्रंट बनाने की कोशिशें की नींव जरूर रखी गई, लेकिन कुछ बड़े नेताओं ने यहां आकर उन कोशिशों को एक झटका जरूर दे दिया। कई क्षेत्रीय पार्टियों ने कुमारस्वामी के शपथ समारोह में जाने से इनकार कर दिया है। ऐसे में थर्ड फ्रंट की कवायद पर ब्रेक सा लगता दिख रहा है। कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल , डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव जैसे नेताओं ने शिरकत नहीं की, जबकि इन सभी को शपथग्रहण समारोह में इनवाईट किया गया था। एमके स्टालिन ने कहा कि वह तूतिकोरिन जाएंगे, जहां मंगलवार को पुलिस ने फायरिंग और लाठीचार्ज किया था जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए।
शिवसेना से भी नहीं शामिल कोई नेता

एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण में नहीं आने वालों की लिस्ट में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी नाम शामिल है, जो कि बीजेपी विरोध बयानबाजियों के लिए जाने जाते हैं। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा उपचुनाव के प्रचार में व्यस्त होने के कारण उद्धव ठाकरे शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सके। पालघर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव 28 मई को होने हैं। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की तरफ से ये सफाई दी गई है कि महत्वपूर्ण कामों में व्यस्त रहने के चलते चंद्रशेखर राव शपथ समारोह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। माना जा रहा है कि चंद्रशेखर राव कांग्रेस के नेताओं के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते हैंष क्योंकि उनकी पार्टी कांग्रेस के खिलाफ ही लड़ रही है। इसके अलावा असददुद्दीन ओवैसी को भी यहां नहीं देखा गया। ओवैसी भी बीजेपी विरोधी हैं और मुस्लिम वोट बैंक पर उनकी अच्छी पकड़ है।
ये नेता हुए शामिल
वहीं इन सबके बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी , आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, बसपा प्रमुख मायावती , सपा नेता अखिलेश यादव , हेमंत सोरेन और अजित सिंह भी समारोह में शामिल हुए।

Home / Political / कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में नहीं दिखे ये बड़े चेहरे, कमजोर पड़ सकता है विपक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो