scriptआडवाणी-जोशी समेत कई नेताओं को आराम देने की तैयारी में भाजपा! उम्मीदवारों के नामों पर मंथन | Ticket may not be given to lk advani and murli manohar joshi in BJP | Patrika News
राजनीति

आडवाणी-जोशी समेत कई नेताओं को आराम देने की तैयारी में भाजपा! उम्मीदवारों के नामों पर मंथन

पार्टी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने इस दौरान 75 साल से अधिक उम्र वाले नेताओं को चुनाव लड़ाने को लेकर भी विचार विमर्श किया।

नई दिल्लीMar 09, 2019 / 03:24 pm

Mohit sharma

news

आडवानी और जोशी समेत कई नेताओं को आराम देने की तैयारी भाजपा, उम्मीदवारों के नामों पर मंथन

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले शुक्रवार को भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर मंथन किया गया। देर रात तक चली इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी समेत अन्य सांसदों और विधायकों को चुनाव मैदान में उतारने को लेकर चर्चा की गई। पार्टी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने इस दौरान 75 साल से अधिक उम्र वाले नेताओं को चुनाव लड़ाने को लेकर भी विचार विमर्श किया। सूत्रों के अनुसार पार्टी इस बार चुनाव में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई नेताओं को अलग रखने की तैयारी में है।

लंदन में शान से घूमता दिखा भगोड़ा नीरव मोदी, कांग्रेस ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल

सरकार या पार्टी में कोई जगह नहीं दी जाएगी

दरअसल, भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया कि 75 साल से अधिक उम्र के नेताओं को टिकट दिया जा सकता है, लेकिन उन्हें सरकार या पार्टी में कोई जगह नहीं दी जाएगी। वहीं, पार्टी सूत्रों का कहना है कि टिकट वितरण का यह फॉर्मूला सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और बीसी खंडूरी पर लागू नहीं होगा। इसका मतलब है कि भाजपा इन नेताओं को लोकसभा चुनाव 2019 से अलग रख सकती है।

कश्मीर: पुंछ के करनी सेक्टर में पाकिस्तान ने की फायरिंग, गोलीबारी में एसपीओ घायल

गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता रहे शामिल

इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल रहे। वहीं, आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लग गया है। भाजपा की केंद्रीय संसदीय बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णय से स्पष्ट हो गया है कि पीएम मोदी 2019 का चुनाव अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से ही लड़ेंगे।

Home / Political / आडवाणी-जोशी समेत कई नेताओं को आराम देने की तैयारी में भाजपा! उम्मीदवारों के नामों पर मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो