scriptएक साथ चुनाव कराने को लेकर भाजपा को मिला दो विपक्षी पार्टियों का साथ, सहयोगी दल ने किया विरोध | TRS and SP support of holding simultaneous elections | Patrika News
राजनीति

एक साथ चुनाव कराने को लेकर भाजपा को मिला दो विपक्षी पार्टियों का साथ, सहयोगी दल ने किया विरोध

देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव कराने के लिए दो और राजनीतिक पार्टियों एसपी व टीआरएस ने अपना समर्थन दिया है।

Jul 08, 2018 / 01:58 pm

Mohit sharma

simultaneous elections

एक साथ चुनाव कराने को लेकर भाजपा को मिला विपक्षी पार्टियों का साथ, सहयोगी दल ने किया विरोध

नई दिल्ली। देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव कराने के लिए दो और राजनीतिक पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। इस तरह से भाजपा को दो दलों समाजवादी पार्टी (एसपी) व तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का साथ मिल गया है। सपा नेता रामगोपाल यादव ने जहां एक साथ चुनाव कराने के प्रस्ताव पर सहमति जताई है, वहीं टीआरएस अध्यक्ष चंद्रशेखर राव ने भी केंद्रीय कानून आयोग को इस संबंध मे पत्र भेजने की बात कही है।

दरअसल, देश में एक साथ चुनाव की व्यवस्था लागू करने को लेकर केंद्रीय कानून आयोग ने दो दिवसीय बैठक का आयोजन किया है। इस बैठक मे आयोग सभी राष्ट्रीय व प्रादेशिक पार्टियों से इस मुद्दे पर राय जान रहा है। इसी के चलते रविवार को बैठक में भाग लेने पहुंचे सपा नेता रामगोपाल यादव ने एक साथ चुनाव के प्रस्ताव का समर्थन किया। सपा नेता ने कहा कि नई व्यवस्था 2019 में आगामी लोकसभा चुनाव के साथ शुरू की जा सकती है। वहीं टीआरएस नेता ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया है। जबकि डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने भाजपा के इस प्रस्ताव का विरोध किया है।

भाजपा के इस प्रस्ताव का विरोध किया

आपको बता दें कि शनिवार को कई विपक्षी दलों ने भाजपा के इस प्रस्ताव का विरोध किया था। यहां तक कि भाजपा के सहयोगी दल गोवा फॉर्वर्ड पार्टी (जीएफपी) ने भी इस प्रस्ताव पर आपत्ति जताई थी। जीएफपी नेता विजय सरदेसाई ने कहा था कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराना क्षेत्रीय जनभावनाओं के खिलाफ है।

 

Home / Political / एक साथ चुनाव कराने को लेकर भाजपा को मिला दो विपक्षी पार्टियों का साथ, सहयोगी दल ने किया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो