scriptकेंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बड़ा ऐलान- जम्मू और कश्मीर में जल्द लागू होगा डोमिसाइल कानून | Union Minister Jitendra Singh big announcement - Domicile law will be implemented soon in Jammu and Kashmir | Patrika News
राजनीति

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बड़ा ऐलान- जम्मू और कश्मीर में जल्द लागू होगा डोमिसाइल कानून

बेरोजगार युवाओं को जल्द मिलेंगे रोजगार के अवसर
प्रदेश में विकास कार्यों पर दिया जा रहा है जोर
पीडीपी और एनसी के नेताओं पर साधा निशाना

नई दिल्लीFeb 23, 2020 / 02:18 pm

Dhirendra

jitendra_singh.jpeg
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद से राजनीतिक और गैर राजनीतिक दलों के नेता प्रदेश में डोमिसाइल कानून लागू करने की मांग करते रहे हैं। इस मसले पर प्रदेश के कई नेता पहले ही गंभीर चिंता जाहिर कर चुके हैं। डोमिसाइल कानून की मांग स्थानीय युवकों के रोजगार की चिंता को दूर करने के मसद से उठती रही हैं। अब इस मांग को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा एलान किया है।
कठुआ-उधमपुर से बीजेपी सांसद व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में जल्दी डोमिसाइल कानून लागू होगा। उन्होंने कहा कि इस कानून के बाद भूमि को लेकर भी कानून आएगा और जो भी वादे केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के युवाओं से किए हैं वह सभी वादे पूरे किए जाएंगे। डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने कहा कि भारत की 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने में जम्मू-कश्मीर भी सहयोग देगा। इस बात के मद्देनजर प्रदेश में बड़े पैमाने पर विकास परियोजनाओं पर काम जारी है।
SC में वार्ताकार ने दायर किया हलफनामा, कहा- शाहीन बाग का धरना शांतिपूर्ण, पुलिस ने बंद किए

जितेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर पूर्वी राज्यों से आतंकवाद बिल्कुल खत्म हो गया है और वहां विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर जम्मू-कश्मीर में भी विकास की गाथा लिखी जाएगी। इस मौके पर डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने विपक्षी राजनीतिक दलों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के बाद प्रदेश के कुछ राजनेता बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में युवाओं से जो भी वादे किए गए वो थे वह सब पूरे किए जाएंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि युवाओं को जितनी नौकरियां देने का वादा केंद्र सरकार ने किया था उससे कई ज्यादा नौकरियां युवाओं को मिलेंगी।
सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश अरुण मिश्रा ने पीएम मोदी को बताया GENIUS, सोच को बताया ग्लोबल

इससे पहले डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर हमला बोला था। नागरिकता संशोधन बिल 2019 को लेकर उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगा था कि वह असम के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस असम के लोगों के बीच भ्रम पैदा करके अपना पक्ष मजबूत करना चाहती है, लेकिन वह अपनी इस योजना में कभी सफल नहीं होगी। बता दें कि इस बिल को पास राज्यसभा में पास होने से रहले राहुल गांधी ने कहा था कि यह पूर्वोत्तर के लोगों की जीवनशैली तथा भारत के विचार पर आपराधिक हमला है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पूर्वोत्तर के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा हूं, और उनकी सेवा में तैयार हूं।

Home / Political / केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बड़ा ऐलान- जम्मू और कश्मीर में जल्द लागू होगा डोमिसाइल कानून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो