पत्रिका से बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी- पीएम बनने का कोई सपना नहीं

पत्रिका कीनोट सलोन में एक सवाल के जबाब में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने का सपना सपने में भी उनके एजेंडे में नहीं है।

By: Prashant Jha

Published: 20 May 2020, 07:57 PM IST

नई दिल्ली। पत्रिका कीनोट सलोन में एक सवाल के जबाब में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने का सपना सपने में भी उनके एजेंडे में नहीं है। भगवान ने बहुत कुछ दिया है। अब वे मजदूर और किसानों का दुख कम करने को ही अपने जीवन का लक्ष्य समझते हैं।

दो साल में 15 लाख करोड़ की सड़कें बनेंगी

सड़क परिवहन मंत्री ने दावा किया कि टोल से होने वाली मौजूदा 28 हजार करोड़ की आमदनी को वे इस साल के अंत तक 40 हजार करोड़ तक पहुंचाएंगे और पांच साल में इसे एक लाख करोड़ कर लेंगे। उन्होंने दो साल में 15 लाख करोड़ के काम अवार्ड करने का लक्ष्य भी रखा है।

ये भी पढ़ें: पत्रिका कीनोट सलोन में बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी- आने वाले दिनों में एमएसएमई में दिखेंगे क्रांतिकारी बदलाव

कुछ दिनों में आएगी पुरानी गाड़ी को स्क्रैप करने की नई नीति
गडकरी ने माना कि पुरानी गाड़ियों को कबाड़ी में बेचने की नई नीति लाने की उनकी नीति दो साल के संघर्ष के बावजूद अब तक आ नहीं पाई है। लेकिन उन्होंने दावा किया है कि अगले कुछ दिनों के बाद जैसे ही दिल्ली पहुंचेंगे इसकी घोषणा हो जाएगी। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि पुरानी गाड़ी को स्क्रैप करने पर राज्य और केंद्र दोनों ही इंसेंटिव दें। साथ ही नई गाड़ी खरीदने पर भी उसे छूट मिले। लेकिन उनकी सोच के अनुरूप सहमति नहीं बन पा रही ऐसे में वे आम सहमति बना कर इसे अंतिम रूप दे रहे हैं।

मोदी पसंदीदा नेता अमिताभ पसंदीदा कलाकार
गडकरी के मुताबिक उन्होंने राजनीति में अटल बिहारी जार्ज फर्नाडीस, बाल ठाकरे और बाला साहब देवरस को अपना आदर्श माना है। इस समय नरेंद्र मोदी सबसे लोकप्रिय नेता हैं और सब लोग उन्हें नेता मानते हैं और स्वीकार करते हैं। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष गडकरी ने कहा कि उनके सबसे पसंदीदा कलाकार अमिताभ बच्चन है। उनकी फिल्में आनंद, दीवार और जंजीर पांच-पांच बार देखी।

Covid-19 in india COVID-19 virus
Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned