प. बंगाल पंचायत चुनाव: बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में लगाई बांग्लादेश की तस्वीर, टीएमसी ने जड़ा यह आरोप

मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि बीजेपी के घोषणापत्र में बांग्लादेश की तस्वीरों का इस्तेमाल किया है।

By: Mohit sharma

Published: 25 Apr 2018, 02:18 PM IST

नई दिल्ली। वेस्ट बंगाल पंचायत चुनावों में बीजेपी अपने घोषणापत्र को लेकर घिरती नजर आ रही है। इसके पीछे वजह यह है कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में बांग्लादेश दंगों की तस्वीर लगाई है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि बीजेपी के घोषणापत्र में बांग्लादेश की तस्वीरों का इस्तेमाल किया है। रिपोर्ट में ये तस्वीरें 2013 में ढाका में हुए दंगों की बताई गई हैं।

शॉपिंग स्टोर में घुसे लुटेरे से जान हथेली पर रख भिड़ गया एक कस्टमर, देखें वीडियो

टीएमसी ने लगाया आरोप

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को ने पार्टी नेताओं के साथ घोषणापत्र जारी किया था। इस घोषणापत्र में पार्टी ने बड़े-बड़े दावे किए है, लेकिन बीजेपी घोषणापत्र में बांग्लादेश के दंगों की तस्वीरों का इस्तेमाल करके निशाने पर आ गई है। विपक्षी दल इसको लेकर बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस ने इस कार्य को गुमराह करने वाला बताया है।

ट्रंप के लिए कभी 'लिटिल रॉकेट मैन' थे किम जोंग उन अब 'बेहद सम्मानित' इंसान

बचाव में उतरी बीजेपी

वहीं, घोषणा पत्र को मुद्दा बनते देख बीजेपी अपने बचाव में उतर आई है। बीजेपी ने कहा है कि इन तस्वीरों के इस्तेमाल का उद्देश्य केवल बंगाल की स्थिति दिखाने के लिए किया गया है। पार्टी नेता दिलीप घोष ने कहा कि “वर्तमान में बंगाल की जो स्थिति है, वह इसके माध्यम से हम दर्शाना चाहते हैं।” इतना ही नहीं, बीजेपी का यह भी कहना है कि पार्टी ने इन तस्वीरों का इस्तेमाल सोच समझकर किया है, जबकि यह भूलवश नहीं किया गया। बीजेपी नेता ने कहा कि इन तस्वीरों का मकसद बांग्लादेश दंगों के बाद पश्चिम बंगाल में घटी घटनाओं को दर्शाना मात्र है। घोष ने कहा कि बांग्लादेश दंगे के बाद राज्य के इलाकों में हिंदू देवताओं की मूर्तियों को अपमानित किया गया था।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned